धर्मशाला, जेएनएन। HP TET Result, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से दिसंबर में संचालित की गई अध्यापक पात्रता परीक्षा की पिछले सप्ताह जारी की गई अस्थायी अांसर-की पर आपत्तियां दर्ज करने की तिथि खत्म हो गई है। बोर्ड की ओर से सभी छह विषयों की टेट की अस्थायी आंसर-की पर आपत्तियां दर्ज करने की अंतिम तिथि छह जनवरी निर्धारित की गई थी। वीरवार को बोर्ड ई-मेल व डाक एवं दस्ती के माध्यम से पहुंची आपत्तियां की छंटनी प्रक्रिया शुरू करेगा। छंटनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही पता चलेगा कि किस विषय में कितनी आपत्तियां दर्ज हुईं हैं। उसके बाद विशेष विशेषज्ञों के परामर्श के बाद बोर्ड की ओर से स्थायी आंसर-की जारी की जाएगी।

12 से 15 दिसंबर 2020 तक बोर्ड ने अध्‍यापक पात्रता परीक्षा आयोजित की थी। जिसमें 31 दिसंबर को अस्थायी उत्तर कुंजी ए, बी, सी व डी सीरीज वार बोर्ड वेबसाइट में अपलोड की थी और स्पष्ट किया था कि अस्थायी आंसर-की को लेकर अगर किसी को आपत्ति दिखती है, तो ऐसे अभ्यर्थी छह जनवरी तक बोर्ड को अपनी आपत्तियां प्रमाण सहित भेज सकते हैं। यहां बता दें कि दिसंबर में हुई आठ विषयों की टेट में प्रदेश के 41 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया है।

उधर बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि विशेषज्ञों के परामर्श के बाद स्थायी आंसर-की जारी कर दी जाएगी और इसी माह टेट परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021