Move to Jagran APP

डमटाल में होमगार्ड के जवानों ने लुधियाना के व्‍यक्ति का पर्स लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

पैसे के लिए हर कोई व्यक्ति कई हद तक जाने को तैयार हो जाता है। चाहे किसी के खोए हुए पैसे ही क्यो न हो। किसी व्यक्ति के खोए हुए हजारों रुपये से भरे पर्स को वापस कर किया है।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 10:24 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 10:24 AM (IST)
डमटाल में होमगार्ड के जवानों ने लुधियाना के व्‍यक्ति का पर्स लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय
इंदौरा होमगार्ड कंपनी के दो जवानों ने लुधियानाके व्यक्ति के खोए हुए हजारों रुपये केपर्स को वापस किया है।

डमटाल, संवाद सूत्र। पैसे के लिए हर कोई व्यक्ति कई हद तक जाने को तैयार हो जाता है । चाहे किसी के खोए हुए पैसे ही क्यो न हो। इन सब बातों को दरकिनार कर इंदौरा होमगार्ड कंपनी के दो जवानों ने ईमानदारी की मिशाल को कायम रखते हुए किसी व्यक्ति के खोए हुए हजारों रुपये से भरे पर्स को वापस कर किया है। जिसकी ईमानदारी पर पूरे इंदौरा में खूब वाहवाही हो रही है। मुकेरिया टू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित हिमाचल के तोकी छन्नी एक्साइज बैरियर पर तैनात सेक्शन कमांडर तरसेम सिंह व होमगार्ड बलविंदर सिंह ने बताया के आज वो सुवह अपनी ड्यूटी पर आए थे तो इस दौरान उन्हें अपने चैक पोस्ट के आस रोड में एक पर्स मिला। जिसमें हजारों रुपये व वोटर कार्ड, चालक लाइसेंस सहित कई जरूरी कागजाद थे।

loksabha election banner

लाइसेंस धारक से संपर्क करने के लिए उन्होंने पर्स में लिखे कई नंबरों पर संपर्क किया तो पर्स के मालिक से संपर्क हुआ ओर उसे बैरियर पर आकर पर्स की पहचान बताकर पर्स ले जाने के लिए बुलाया गया। बैरियर पर पर्स लेने आए पर्स के मालिक राज कुमार पुत्र मंगत राम निवासी शहर लुधियाना ने बताया की वो आज सुबह अपने ट्राले में लुधियाना से लोहे की कुल्फियां छोड़ने के लिए कंदरोडी सहित सूद सरिया फेक्ट्री में आया था और छन्नी बेली के पास किसी काम के लिए ट्राले से उतरा ओर जब वो फेक्ट्री में सामान को अनलोड करवाने लगा तो उसने देखा की जेब मे उसका हजारो रुपये से भरा पर्स नहीं था।

पर्स को काफी तलाश किया पर कही नहीं मिला। इस दौरान मुझे फोन के माध्यम से सूचित किया गया की तोकी बैरियर से अपना पर्स ले जाए। पर्स के मालिक ने दोनों होमगार्ड के जवानों की ईमानदारी की सराहना की ओर कहा कि आज कल दस रुपये पर आदमी की नियत खराब हो जाती है पर हिमाचल प्रदेश के होमगार्ड के जवानों ने मेरे हजारों रुपये से भरे पर्स ओर पर्स में रखे अति जरूरी कागजाद को मुझे लौटाकर ईमानदारी की मिसाल को कायम रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.