धर्मशाला, राज्य ब्यूरो। ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में निवेश कर रहे उद्यमियों की समस्याओं का निदान करने के लिए दिसंबर से शिमला में निवेशकों के साथ समीक्षा बैठक होगी और इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, मंत्रिमंडल सदस्य व सभी विभागों के सदस्य मौजूद होंगे। इन्वेस्टर्स मीट के दौरान निर्माण व हाउसिंग क्षेत्र में निवेश कर रहे उद्योगपतियों के लिए आयोजित सत्र में निवेशकों के सवालों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्होंने एमओयू साइन किए हैं और प्रोजेक्ट को लेकर उन्हें कोई भी समस्या आ रही है तो वे हिम प्रगति पोर्टल में शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

उनकी समस्या सीधे संबंधित विभाग के पास चली जाएगी और विभाग को जल्द से जल्द समस्या का निदान करना होगा। सोलन क्षेत्र में उद्योग लगाने वालों को पेश आ रही बिजली व पानी की समस्या पर शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि उनके प्रोजेक्ट मैप तीन दिन के भीतर पास कर दिए जाएंगे। प्रदेश के विभिन्न जिलों की भौगोलिक स्थितियां अलग हैं, इसके लिए विभिन्न जिलों की स्थितियों के हिसाब से सुविधाएं देने के लिए टीसीपी एक्ट के तहत हिमाचल को चार भागों में बांटा जाएगा। इस दौरान विभिन्न घरानों के प्रतिनिधियों ने समस्याएं रखीं।

हिमाचल में खुलेगा सनातन धर्म शिक्षण संस्थान

सनातन धर्म शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में शीघ्र सनातन धर्म शिक्षण संस्थान स्थापित किया जाएगा। ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में पहुंचे यूएई के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर से मुलाकात की। इस मौके पर श्रीप्रिया कुमारिया बिजनेस लीडर फॉर्म, सुदेश अग्रवाल गाइंट ग्रुप, मुकेश कोचर सन्नी जनरल ट्र्रेंडग, राकेश रंजन जीटीसीएस ग्लोबल, सरकार चौहान प्रो लोजिस्टिक

व शीतल सोनी एमआइ कैपिटल शामिल थे।

इस दौरान यूएई के निवेशकों ने इच्छा जाहिर की कि वे हिमाचल में सनातनधर्म शिक्षा संस्थान स्थापित करना चाहते हैं और उन्हें भूमि की जरूरत है। इसके अलावा वे प्रदेश के विभिन्न जिलों में 150 कम्युनिटी विला भी स्थापित करने की योजना बन रहे हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रदेश के लिए अच्छी बात होगी कि शिक्षा के क्षेत्र में विकास के साथ-साथ, सामुदायिक क्षेत्र विकसित होगा।

 Cyclone Bulbul : ओडिशा के तटीय जिलों में दिखा बुलबुल का प्रभाव, एक मछुआरे की मौत, 11 लापता

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप