शिमला/धर्मशाला, जागरण टीम। Himachal Weather News Update Today, हिमाचल प्रदेश में आज सोमवार को भी मौसम राहत नहीं देगा। मौसम विभाग ने आज छह जिलों किन्नौर, लाहुल स्पीति, चंबा, मंडी, कुल्लू व शिमला में आंधी और हिमपात का यलो अलर्ट जारी किया है। बिलासपुर, कांगड़ा, सोलन में भारी बारिश के साथ आंधी चलने की आशंका है। इन जिलों में सुबह और शाम धुंध के कारण दृश्यता प्रभावित होगी। शिमला व मनाली शहर में भारी बर्फबारी से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। मनाली शहर में आधा फीट से ज्‍यादा हिमपात हो चुका है। वहीं, धर्मशाला के पर्यटन स्‍थल मैक्‍लोडगंज व नड्डी में भी भारी हिमपात हुआ है। मैक्‍लोडगंज व भागसू नाग में सीजन का पहला भारी हिमपात हुआ है।

कहां कितनी सड़कें व ट्रांसफार्मर खराब

शिमला में 289, लाहुल स्पीति में 181, चंबा में 93, मंडी में 54, कुल्लू में 41, सिरमौर में 16 और सोलन में सात मार्ग बंद हैं। प्रदेशभर में 107 पेयजल योजनाएं प्रभावित हैं। शिमला में 744, चंबा में 351, सिरमौर में 302, सोलन में 130, लाहुल स्पीति में 24, मंडी में 19 और किन्नौर में दो ट्रांसफार्मर खराब हैं।

कालका-शिमला ट्रैक पर आज नहीं चलेंगी रेलगाड़ि‍यां

कालका-शिमला रेल ट्रैक पर रविवार दोपहर दो बजे से सेवा बाधित रही। सोलन जिले के तहत सपरून के समीप ट्रैक का ढंगा गिर गया। कालका से शिमला की तरफ जाने वाली सभी रेलगाडिय़ां चार घंटे की देरी से चली। दोपहर बाद ट्रैक बहाल किया। रेलवे ने सोमवार को प्रस्तावित सभी रेलगाडिय़ां रद कर दी हैं।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma