Move to Jagran APP

Himachal Unlock: प्रदेश में आज से 30 फीसद कर्मचारी आएंगे कार्यालय, सात जून तक फाइव-डे वीक

Himachal Govt Staff Guidelines प्रदेश में सरकारी कार्यालय 30 फीसद कर्मचारियों के साथ खुल जाएंगे। इस संबंध में राज्य आपदा प्रबंधन की ओर से अधिसूचित किया है। हर स्तर पर सरकारी कार्यालय शुक्रवार तक खुलेंगे। सात जून तक फाइव-डे वीक रहेगा और शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 07:46 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 07:59 AM (IST)
Himachal Unlock: प्रदेश में आज से 30 फीसद कर्मचारी आएंगे कार्यालय, सात जून तक फाइव-डे वीक
प्रदेश में सरकारी कार्यालय 30 फीसद कर्मचारियों के साथ खुल जाएंगे।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Govt Staff Guidelines, हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद राज्य सरकार ने सोमवार से कोरोना कर्फ्यू को अनलाक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अब सोमवार से पांच घंटे सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक बाजार खुलेंगे। उसके बाद कोरोना कफ्र्यू लागू होगा। शनिवार व रविवार को पहले की तरह दवा, सब्जी, फल व राशन की ही दुकानें खुलेंगी। पहले जरूरी वस्तुओं की दुकानें सिर्फ तीन घंटे ही खोलने की अनुमति थी। अब सभी दुकानें खोलने को शर्तों के अनुसार खोलने की अनुमति दी है। प्रदेश में सरकारी कार्यालय 30 फीसद कर्मचारियों के साथ खुल जाएंगे। इस संबंध में राज्य आपदा प्रबंधन की ओर से अधिसूचित किया है। हर स्तर पर सरकारी कार्यालय शुक्रवार तक खुलेंगे। सात जून तक फाइव-डे वीक रहेगा और शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: सीमा पर तेजी से सड़कें और पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट तस्वीरों से मिले सुबूत, केंद्र को रिपोर्ट सौंपेंगे मुख्‍यमंत्री

मुख्य सचिव अनिल खाची की ओर से जारी आदेश के मुताबिक किसी भी कर्मचारी को किसी भी समय कार्य स्थल पर बुलाया जा सकता है। ऐसे में कर्मचारी अपने नियुक्ति स्थल के निकट ही रहें। किसी भी कर्मचारी को मोबाइल फोन पर सूचित किया जा सकता है।

कार्यालय आने के लिए कर्मचारियों का बनेगा रोस्टर

कार्यालय आने के लिए कर्मचारियों का रोस्टर निर्धारित होगा। मंगलवार से कर्मचारी उसके आधार पर कार्यालय आएंगे। प्रथम व द्वितीय श्रेणी के प्रत्येक अधिकारी को अनिवार्य तौर पर आना होगा। राज्य सचिवालय में एक हजार से अधिक अधिकारी व कर्मचारी कार्यालय पहुंचेंगे। मंत्रियों व अधिकारियों का स्टाफ पूरी क्षमता के साथ सचिवालय पहुंचेगा। जिन कार्यालयों में चार कर्मचारी हैं, उन सबको नियमित तौर पर कार्यालय आना पड़ेगा। इनके लिए किसी प्रकार का रोस्टर नहीं रहेगा।

परिवहन और स्कूलों पर फैसला पांच जून को मंत्रिमंडल की बैठक में

अनलाक प्रक्रिया के पांच दिनों की समीक्षा पांच जून को मंत्रिमंडल की बैठक में होगी। इसमें सार्वजनिक परिवहन सेवा शुरू करने के बारे में निर्णय लिया जाएगा। साथ ही स्कूल-कॉलेज खोलने और परीक्षाओं संबंधी चर्चा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.