Move to Jagran APP

हिमाचल विश्‍वविद्यालय में गरमाई गैर शिक्षक कर्मचारियों की राजनीति, 12 अगस्‍त को होंगे चुनाव

Himachal Pradesh University Employees हिमाचल प्रदेश विवि में गैर शिक्षक कर्मचारियों की राजनीति फिर गरमा गई है। इनकी कार्यकारिणी के चुनावों की घोषणा मंगलवार को कर दी है। इसके तहत नामांकन बुधवार को किए जाने हैं। नामांकन चार से पांच अगस्त को किए जाएंगे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 07:45 AM (IST)
हिमाचल विश्‍वविद्यालय में गरमाई गैर शिक्षक कर्मचारियों की राजनीति, 12 अगस्‍त को होंगे चुनाव
हिमाचल प्रदेश विवि में गैर शिक्षक कर्मचारियों की राजनीति फिर गरमा गई है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh University Employees, हिमाचल प्रदेश विवि में गैर शिक्षक कर्मचारियों की राजनीति फिर गरमा गई है। इनकी कार्यकारिणी के चुनावों की घोषणा मंगलवार को कर दी है। इसके तहत नामांकन बुधवार को किए जाने हैं। नामांकन चार से पांच अगस्त को किए जाएंगे। नामांकनों की छंटनी छह को की जानी है। नामांकन वापस लेने की तिथि 9 अगस्त तय की है। इसी दिन नामांकनों के वापस लेने का समय पूरा होने के बाद प्रत्याशियों की अंतिम लिस्ट जारी की जानी है। 12 अगस्त को वोटिंग की जानी है। सुबह 11 से 4 बजे तक वोटिंग होगी। इसके बाद परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

चुनावों में 600 से ज्यादा वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वहीं भाजपा ने प्रत्याशियों का पैनल तैयार करने के लिए बैठक करना शुरू कर दिया है। इसी तरह से कांग्रेस व माकपा समर्थित कर्मचारियों ने भी अपना पैनल देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। इसके तहत दोनों ही संयुक्त पैनल उतारने से लेकर अलग अलग चुनावी समर में उतरने पर फैसला शीघ्र ही करेंगे। आने वाले दो दिनों में विवि में कर्मचारियों की राजनीति चरम पर होगी। इस दौरान कर्मचारियों की मांगों को लेकर उनसे ही वोट मांगने का प्रक्रिया चलेगी। इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव, संगठन सचिव, प्रेस सचिव और वित्त सचिव के पद के लिए चुनाव होने हैं।

अप्रैल में कोरोना के कारण टले थे चुनाव

अप्रैल में भी विवि में गैर शिक्षक कर्मचारियों के चुनावों की रानजीति चरम पर थी, लेकिन शहर में एक दम से कोरोना से मामले बढऩे के बाद चुनावों को टालने का फैसला लिया था। हालांकि उस समय भी तीनों ही दलों के समर्थित कर्मचारियों ने अपने पैनल तैयार कर लिए थे। नामांकन के दिन ही सुबह चुनावों को टालने का फैसला लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.