शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Covid News, स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू होने के बाद बच्चों में कोरोना संक्रमण फैलना शुरू हो गया है। मंगलवार को 16 छात्र कोरोना पाजिटिव हुए हैं। बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा जिला के ये मामले हैं। शिक्षा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बिलासपुर में तीन मामले मंगलवार को सामने आए हैं। हमीरपुर में दो, कांगड़ा में चार, और ऊना में सबसे ज्यादा सात मामले सामने आए हैं। 27 सितंबर से स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू हुई थी। सरकारी स्कूलों में 23 दिनों के भीतर 113 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं। 15 छात्र ठीक हो चुके हैं। 89 अभी भी एक्टिव केस शामिल है।

स्कूलों में नियमित कक्षाएं लगने के बाद भी कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्कूलों में कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या बढऩे के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूलों को एहतियात बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

निदेशक उच्चतर शिक्षा विभाग डा. अमरजीत शर्मा की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि यदि किसी स्कूल में कोरोना पाजिटिव मामला सामने आता है तो स्कूल को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया जाए। उन्होंने स्कूल प्रधानाचार्य और मुख्य अध्यापकों को निर्देश दिए कि एसओपी का सख्ती से पालन करें। स्कूल में बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश न दिया जाए। स्कूल आने वाले हर व्यक्ति, शिक्षक, गैर शिक्षक और छात्र की थर्मल स्कैनिंग करें। कैंपस में जगह जगह हैंड सैनिटाइजर रखवाए जाएं। स्कूलों को रोजाना सैनेटाइज करें। संबंधित बीएमओ व सीएमओ के साथ नियमित संपर्क में रहें। कोरोना के मामलों की पूरी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के साथ साझा करें।

यह भी पढ़ें: HP Forest Guard Bharti: सात नवंबर को होगी वनरक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा, ग्राउंड टेस्‍ट नंबर नहीं जुड़ेंगे

Edited By: Rajesh Kumar Sharma