Move to Jagran APP

हिमाचल: स्‍कूल के संचालन में अनियमितता बरतने पर कार्यकारी हेडमास्टर निलंबित, औचक निरीक्षण में पाई थी खामियां

Himachal Pradesh School News स्पीति के राजकीय उच्च विद्यालय डेमुल के कार्यकारी हेडमास्टर छेरिंग दोरजे को स्कूल के संचालन में अनियमितता बरतने पर सस्पेंड कर दिया गया है। एडीसी काजा अभिषेक वर्मा के औचक निरीक्षण से स्कूल स्टाफ में हड़कंप मच गया।

By JagranEdited By: Rajesh Kumar SharmaPublished: Sun, 25 Sep 2022 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 11:37 AM (IST)
हिमाचल: स्‍कूल के संचालन में अनियमितता बरतने पर कार्यकारी हेडमास्टर निलंबित, औचक निरीक्षण में पाई थी खामियां
डेमुल के कार्यकारी हेडमास्टर छेरिंग दोरजे को स्कूल के संचालन में अनियमितता बरतने पर सस्पेंड कर दिया गया है।

मनाली, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh School News, स्पीति के राजकीय उच्च विद्यालय डेमुल के कार्यकारी हेडमास्टर छेरिंग दोरजे को स्कूल के संचालन में अनियमितता बरतने पर सस्पेंड कर दिया गया है। एडीसी काजा अभिषेक वर्मा के औचक निरीक्षण से स्कूल स्टाफ में हड़कंप मच गया। कार्यकारी हेडमास्टर छेरिंग दोरजे भी स्कूल में अनुपस्थित पाए गए। इस दौरान स्कूल के रिकार्ड की पड़ताल की गई तो उन्होंने कोई अवकाश भी नहीं लिया था। स्कूल में कुल सात शिक्षकों में से मात्र दो शिक्षक ही उपस्थित पाए गए। स्कूल में एक भी विद्यार्थी मौजूद नहीं था। हाजिरी के रजिस्टर में कार्यकारी हेडमास्टर छेरिंग दोरजे 22 और 23 सितंबर की उपस्थिति नहीं थी। इसके साथ ही स्कूल में टीजीटी आट्स लोबजंग डोलमा और दोरजे संडूप टीजीटी मेडिकल भी अनुपस्थित पाए गए।

loksabha election banner

एडीसी अभिषेक वर्मा ने निरीक्षण के दौरान पाया कि पिछले कुछ दिनों से स्कूल में मिड डे मील का खाना भी नहीं बन रहा था। खाना बनाने वाला स्टाफ भी अनुपस्थित था। इसके साथ ही किचन पर भी ताला लटका हुआ था। जांच में पता चला कि स्कूल में मिड डे मील नहीं बन रहा था और बच्चों को घर में लंच के लिए भेज देते थे। मौके पर मौजूद शिक्षक ने बताया गैस सिलेंडर खत्म हो गया था तो कुछ दिन से खाना नहीं बन रहा था।

नियमानुसार शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई। स्थानीय नंबरदार पंचायत प्रधान ने बताया कि उक्त शिक्षक इससे पहले भी इस तरह का व्यवहार कर चुका है। स्कूल पर नियमित मौजूद नहीं रहते हैं। एडीसी काजा ने बताया कि कार्यकारी शिक्षक से मोबाइल फोन के माध्यम से संपर्क किया गया तो बहन और बेटी ने फोन उठाया। यह भी नहीं बताया कि कोई मेडिकल इमरजेंसी के चलते स्कूल नहीं आ पाया, जिसके चलते कार्यकारी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है। शिक्षक एसडीएम काजा में रहेगा और बिना अवकाश के शिक्षक अपना स्थान नहीं छोड़ेगा अन्यथा अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.