Move to Jagran APP

Himachal Police Exam: कड़े पहरे में परीक्षा देंगे 78 हजार अभ्‍यर्थी, निगम की बसों में नहीं लगेगा किराया

Himachal Pradesh Police Written Exam हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा आज पुलिस के कड़े पहरे के बीच होगी। लिखित परीक्षा के लिए केंद्र तक आने और जाने का हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसों में किराया नहीं वसूला जाएगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 08:19 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 08:19 AM (IST)
Himachal Police Exam: कड़े पहरे में परीक्षा देंगे 78 हजार अभ्‍यर्थी, निगम की बसों में नहीं लगेगा किराया
हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा आज पुलिस के कड़े पहरे के बीच होगी।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Pradesh Police Written Exam, हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा आज पुलिस के कड़े पहरे के बीच होगी। लिखित परीक्षा के लिए केंद्र तक आने और जाने का हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसों में किराया नहीं वसूला जाएगा। इन बसों में पुलिस भर्ती के लिए जारी प्रवेश पत्र दिखाने पर ही मुफ्त सफर का लाभ मिलेगा। पेपर रद होने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पेपर के दिन परीक्षार्थियों के लिए मुफ्त सफर की घोषणा की थी। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू की ओर से जारी निर्देशों के तहत पेपर लीक मामले का कोई भी आरोपित परीक्षा में न तो बैठ सकेगा और न ही परीक्षा केंद्र के आसपास आ सकेगा।

loksabha election banner

सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करते हुए निर्देश दिए हैैं कि कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में इलेक्ट्रानिक डिवाइस नहीं ला सकेंगे। महिला परीक्षार्थियों को बालियां न पहनने की हिदायत दी है। चप्पल पहनकर आएंगे तो बेहतर रहेगा। जो अभ्यर्थी जूते पहनकर आएंगे उनकी पूरी तरह से तलाशी का निर्देश है।

परीक्षा में 78 हजार अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र जारी किए गए हैं। ये प्रवेश पत्र जिला आधार पर जारी किए गए हैं। पेपर लीक मामले के बाद पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। अभ्यर्थी के साथ आए स्वजन केंद्र के अंदर नहीं आ पाएंगे। उन्हें केंद्र के बाहर ही समुचित दूरी तक आने की व्यवस्था रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.