Move to Jagran APP

Himachal Pradesh University Admission: परिणाम में देरी से लटकी काउंसलिंग, बिगड़ा सारा शेड्यूल

Himachal Pradesh University Admission सरदार पटेल विश्वविद्यालय में जुलाई माह के अंतिम सप्ताह से कक्षाएं शुरू करने की विश्वविद्यालय की योजना पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने पानी फेर दिया है। पटेल विश्वविद्यालय में शुरू होने वाले नए कोर्सों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2022 09:58 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2022 09:58 AM (IST)
Himachal Pradesh University Admission: परिणाम में देरी से लटकी काउंसलिंग, बिगड़ा सारा शेड्यूल
जुलाई माह के अंतिम सप्ताह से कक्षाएं शुरू करने की योजना पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने पानी फेर दिया है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh University Admission, सरदार पटेल विश्वविद्यालय में जुलाई माह के अंतिम सप्ताह से कक्षाएं शुरू करने की विश्वविद्यालय की योजना पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने पानी फेर दिया है। पटेल विश्वविद्यालय में शुरू होने वाले नए कोर्सों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था। इनका परिणाम 15 जून से पहले आने की उम्मीद थी, ऐसे में 17 जून से काउंसलिंग होनी थी, लेकिन एचपीयू की ओर से परीक्षा परिणाम ही नहीं निकाला गया है। ऐसे में काउंसलिंग ही समय पर शुरू नहीं हो पाई है।

loksabha election banner

पटेल विवि के शेड्यूल के तहत 17 से 25 जून तक पहली और 28 जून से सात जुलाई तक दूसरी काउंसलिंग की जानी थी और 25 जुलाई से कक्षाएं आरंभ करनी थीं, लेकिन समय पर परिणाम न निकलने के कारण अब काउंसलिंग की तिथियां भी आगे बढ़ेंगी। ऐसे में पटेल विवि में  कक्षाएं अगस्त माह के पहले सप्ताह तक आरंभ होने की उम्मीद है।

यह प्रवेश परीक्षाएं इंडस्ट्री केमिस्ट्री को छोड़कर शेष पांच विषयों के लिए प्रवेश परीक्षा शिमला विवि ने ली थी, लेकिन अब परिणाम न आने के कारण पटेल विवि को नए सिरे से काउंसलिंग की तिथियां तय करनी पड़ेगी। प्रशासनिक मामलों के डीन डा. दीपक पठानिया ने कहा कि जैसे ही प्रदेश विवि परीक्षा परिणाम घोषित करता है तो काउंसलिंग तिथियां घोषित कर दी जाएगी। कक्षाएं आरंभ होने में तय तिथि से सात से आठ दिन का अंतर आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.