Move to Jagran APP

Himachal Congress: नए विकल्प तलाशने और पार्टी के खिलाफ आजाद लड़ने वालों की टिकट पर कट लगना तय

Himachal Pradesh Congress Candidates राजनीतिक ब्यार में जब नए दल आते हैं तो सभी नेताओं से संपर्क करते हैं। हिमाचल में इस बार ऐसा ही हुआ। आम आदमी पार्टी ने हिमाचल में अपनी जमीन तलाशनी शुरू की। इस दौरान उन्होंने सभी नेताओं से संपर्क साधा।

By rohit nagpalEdited By: Rajesh Kumar SharmaPublished: Wed, 28 Sep 2022 02:42 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 02:42 PM (IST)
Himachal Congress: नए विकल्प तलाशने और पार्टी के खिलाफ आजाद लड़ने वालों की टिकट पर कट लगना तय
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने टिकट आवंटन से पहले सीधा संदेश दे दिया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh Congress Candidates, राजनीतिक ब्यार में जब नए दल आते हैं तो सभी नेताओं से संपर्क करते हैं। हिमाचल में इस बार ऐसा ही हुआ। आम आदमी पार्टी ने हिमाचल में अपनी जमीन तलाशनी शुरू की। इस दौरान उन्होंने सभी नेताओं से संपर्क साधा। कई नेताओं ने सहमति भी दी,लेकिन बाद में बात सिरे नहीं चढ़ पाई। वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस में सेंधमारी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी। इसलिए भाजपा ने भी कई नेताओं से संपर्क साधा था। अब भाजपा के साथ संपर्क करने वाले नेताओ पर कांग्रेस ने कैंची चलाना शुरू कर दिया है। इनके साथ ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ जिन नेताओं ने पिछले चुनावों में आजाद ही चुनावी ताल ठोकी थी, उन्हें भी टिकट की दौड़ से लगभग बाहर कर दिया है।

loksabha election banner

इसमें शिमला व नालागढ़ दोनों ही चुनावी हलकों में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नजदीकी माने जाने वाले नेताओं ने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। शिमला से हरीश जनार्था ने तो नालागढ़ से हरदीप बावा ने बतौर आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था। इसलिए अब इन पर फैसला लेने की बजाय पार्टी ने इनका टिकट फंसा दिया है। इस पर क्या फैसला होता है या आने वाला समय ही तय करेगा।

अभी पार्टी के सूत्र बता रहे हैं कि जिन्होंने पिछली बार आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनावी समर में अपनी ताल ठोकी थी। उन्हें प्रत्याशियों की सूची से बाहर रखा जा सकता है। इनके साथ ही जिन नेताओं के नाम पिछले दिनों आम आदमी पार्टी या भाजपा के नेताओं के साथ संपर्क साधने में आए हैं। जिन्होंने आम आदमी पार्टी या भाजपा के साथ संपर्क किया था। लेकिन उनकी ज्वाइनिंग पार्टी में किन्हीं कारणों से नहीं हो सकी है। ऐसे नेताओं को भी कांग्रेस ने झटका देने की पूरी तैयारी कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.