शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh Congress, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पार्टी जिला अध्यक्षों से ब्लाक स्तर पर चल रहे सदस्यता अभियान पर नजर रखते हुए इसे सक्रियता से पूरा करने को कहा है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में ब्लाक अध्यक्षों को सदस्यता फार्म दिए हैं। इसके बाद जिला अध्यक्षों को और फिर पार्टी पदाधिकारियों को सदस्यता फार्म दिए जाएंगे। यह अभियान अगले साल मार्च तक पूरा करना होगा। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में जिला अध्यक्षों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए राठौर ने उपचुनाव में मिली जीत पर बधाई दी।

उन्होंने कहा कि जीत से संगठन की एकता प्रमाणित हुई है। सदस्यता अभियान में भेदभाव नहीं होना चाहिए। पार्टी की सदस्यता सभी के लिए खुली है। जितने अधिक सदस्य बनेंगे पार्टी उतनी ही मजबूत होगी। राठौर ने दावा किया कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव परिणाम से डरी हुई है। जल्दबाजी में मुख्यमंत्री घोषणाएं कर रहे हैं, जबकि बजट ही नहीं हैै।

संगठन चुनाव के लिए तैयार रहें

राठौर ने जिलाध्यक्षों से संगठन की चुनावी प्रक्रिया के लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि हाईकमान के निर्देश पर चुनाव का मसौदा तैयार किया जा रहा है।

जयपुर की रैली में जाएंगे हिमाचली नेता

12 दिसंबर को जयपुर में होने वाली रैली के लिए प्रदेश से भी पदाधिकारी जाएंगेे। बैठक में कांग्रेस महासचिव चेतराम ठाकुर, केवल सिंह पठानिया, बुद्धि सिंह ठाकुर, उमेश नेगी, राजेंद्र जार, कंवर अजय बहादुर, नीरज नैय्यर, जितेंद्र चौधरी, अंजना धीमान, शिवकुमार, कांग्रेस सचिव हरिकृष्ण हिमराल, यशपाल तनाईक आदि मौजूद रहे।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma