Move to Jagran APP

Himachal Congress Tickets: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 22 टिकटों पर होगा मंथन, दावेदार दिल्‍ली रवाना

Himachal Congress Tickets हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में टिकटों पर मचे घमासान के बीच सात अक्टूबर को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने जा रही है। बैठक में 22 विधानसभा क्षेत्रों के टिकटों पर मंथन होगा। स्क्रीनिंग कमेटी हालांकि सभी सीटों से सिंगल पैनल बनाने की तैयारी कर रही है

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaPublished: Thu, 06 Oct 2022 11:57 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 11:57 AM (IST)
Himachal Congress Tickets: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 22 टिकटों पर होगा मंथन, दावेदार दिल्‍ली रवाना
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में टिकटों पर मचे घमासान के बीच कल दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Congress Tickets, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में टिकटों पर मचे घमासान के बीच सात अक्टूबर को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने जा रही है। बैठक में 22 विधानसभा क्षेत्रों के टिकटों पर मंथन होगा। स्क्रीनिंग कमेटी हालांकि सभी सीटों से सिंगल पैनल बनाने की तैयारी कर रही है लेकिन शिमला शहर, ठियोग सहित प्रदेश के 10 से 12 के करीब विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जिनमें काफी ज्यादा विवाद है। ऐसे में जरूरी हुआ तो यहां पर पैनल बनाकर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा। बैठक की अध्यक्षता स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष दीपा दास मुंशी करेंगी।

loksabha election banner

नेताओं ने लगाई दिल्‍ली की दौड़

प्रदेश कांग्रेस के कई नेता बैठक से पहले ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का वीरवार को दिल्ली जाने का कार्यक्रम है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप राठौर भी दिल्ली रवाना हो गए हैं। उन्होंने ठियोग से टिकट के लिए आवेदन किया है। स्क्रीनिंग कमेटी में ही उनके नाम पर भी चर्चा होगी। शिमला सहित प्रदेश के अन्य जिलों से भी टिकट की दौड़ में शामिल नेता दिल्ली रवाना हो गए हैं। टिकट के चाह्वान अपने टिकट के लिए लाबिंग कर रहे हैं।

35 सीटों पर ही तस्‍वीर साफ, 22 पर होगी चर्चा

शुक्रवार को होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 22 विधानसभा क्षेत्रों की टिकटों की स्क्रीनिंग की जाएगी। यहां पर जो नाम आए हैं, उन्हें शार्ट लिस्ट कर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा। केंद्रीय चुनाव समिति ही टिकटों पर अंतिम मुहर लगाएगी। हाल ही में दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 35 सीटों पर ही टिकट को लेकर तस्वीर साफ हो पाई है, जबकि स्क्रीनिंग कमेटी ने 46 नाम शार्ट लिस्ट करके केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे थे। 11 नाम सीधे केंद्रीय चुनाव समिति को ही जाएंगे।

युवा नेता भी दिल्ली में डटे

कांग्रेस से टिकट के लिए कई युवा नेता भी दौड़ में हैं। सभी दिल्ली में डट गए हैं। युवा कांग्रेस की तरफ से इनके नाम स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे गए हैं। युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी किन्नौर से टिकट मांग रहे हैं जबकि कार्यकारी अध्यक्ष यदोपति ठाकुर सरकाघाट से टिकट के लिए आवेदन किया हुआ है। वहीं, कांग्रेस प्रशिक्षण विभाग के समन्वयक उदयानंद शर्मा द्रंग से टिकट मांग रहे हैं। इसी तरह शाहपुर, भरमौर व पच्छाद से भी युवा नेताओं ने टिकट की दावेदारी जताई है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather: हिमाचल में आज से करवट बदलेगा मौसम, तीन दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना, तापमान लुढ़का

यह भी पढ़ें: PM Himachal Visit: कुल्‍लू दशहरा में पीएम को देखने के लिए मची होड़, ग्रिल टूटने से बच्‍ची घायल, मोदी ने पूछा हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.