Move to Jagran APP

Kullu Flight: शिमला के बाद कुल्‍लू के लिए भी होगी एलायंस एयर की उड़ान, सप्‍ताह में चार दिन मिलेगी सेवाएं

Alliance Air Flight Kullu हिमाचल प्रदेश में शिमला के बाद अब पर्यटन जिला कुल्‍लू में भी एलायंस एयर की सेवाएं मिलेंगी। भुंतर एयरपोर्ट पर भी अब 10 अक्टूबर से एलायंस एयर का एटीआर-42 विमान उतरेगा। जिला में अब पर्यटन कारोबार और बढ़ेगा।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaPublished: Sun, 02 Oct 2022 11:11 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 11:11 AM (IST)
Kullu Flight: शिमला के बाद कुल्‍लू के लिए भी होगी एलायंस एयर की उड़ान, सप्‍ताह में चार दिन मिलेगी सेवाएं
हिमाचल प्रदेश में शिमला के बाद अब पर्यटन जिला कुल्‍लू में भी एलायंस एयर की सेवाएं मिलेंगी।

मंडी, जागरण संवाददाता। Alliance Air Flight Kullu, हिमाचल प्रदेश में शिमला के बाद अब पर्यटन जिला कुल्‍लू में भी एलायंस एयर की सेवाएं मिलेंगी। भुंतर एयरपोर्ट पर भी अब 10 अक्टूबर से एलायंस एयर का एटीआर-42 विमान उतरेगा। 26 सितंबर को शुरू हुई दिल्ली-शिमला की उड़ानों को भुंतर तक ले जाने की रूपरेखा तैयार हो गई है। यह सप्ताह में चार दिन भुंतर आएगा। हाल ही में शिमला में हुई बैठक में इसे सैद्धांतिक मंजूरी मिली थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे से ठीक पहले मिली इस सौगात से अंतरराष्ट्रीय दशहरा सहित अन्य पर्यटन स्थलों तक पहुंचने के लिए पर्यटकों को और आसानी होगी।

loksabha election banner

चार दिन होगी उड़ान

भुंतर हवाई अड्डे पर मंगलवार, वीरवार और शनिवार को एलायंस एयर का यह हवाई जहाज दिल्ली से वाया शिमला होकर आएगा। उड़ान योजना के तहत पहले शिमला से जुब्बड़हट्टी तक उड़ानों का शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया था। इसके बाद इस जहाज को उड़ान योजना के तहत कांगड़ा के गगल और भुंतर तक ले जाने की योजना थी। इसका किराया व समय कंपनी स्वयं तय करेगी।

एक महीने में दूरी राहत

भुंतर हवाई अड्डे पर दिल्ली वाया चंडीगढ़ 72 सीटर जहाज आता था। इस कारण किराया अधिक होने से पर्यटक हवाई सेवाओं का लाभ नहीं लेते थे। एटीआर-42 जहाज की उड़ान आरंभ होने से 26 हजार का किराया 15 हजार तक आया था। ऐसे में अब एलायंस एयर के जहाज की उड़ान होने से पर्यटकों व लोगों को और सुविधा मिलेगी।

कुल्‍लू तक होगी उड़ान

भुंतर एयरपोर्ट निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने कहा 10 अक्टूबर से एलायंस एयर का हवाई जहाज दिल्ली से वाया शिमला होते हुए भुंतर आएगा। इसका किराया व समय कंपनी तय करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.