Move to Jagran APP

आतंकी हमले के रेड अलर्ट के बाद हिमाचल पुलिस हुई सतर्क, सीमावर्ती क्षेत्र में बढ़ाई सुरक्षा

पठानकोट में आतंकी हमले के रेड अलर्ट के बाद जिला कांगड़ा समेत चंबा में भी पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 08:03 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 03:41 PM (IST)
आतंकी हमले के रेड अलर्ट के बाद हिमाचल पुलिस हुई सतर्क, सीमावर्ती क्षेत्र में बढ़ाई सुरक्षा
आतंकी हमले के रेड अलर्ट के बाद हिमाचल पुलिस हुई सतर्क, सीमावर्ती क्षेत्र में बढ़ाई सुरक्षा

कांगड़ा/डलहौजी, जेएनएन। पठानकोट में आतंकी हमले के रेड अलर्ट के बाद जिला कांगड़ा समेत चंबा में भी पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। जिला कांगड़ा का काफी हिस्‍सा पंजाब के साथ सटा है। ऐसे में हिमाचल पुलिस पूरी तरह सतर्क है। पठानकोट की सीमा से सटे जिला चंबा के तुनुहट्टी पुलिस चेक पोस्ट सहित लाहड़ू व खैरी पुलिस चेक पोस्ट व जम्मू की सीमाओं से लगती तीसा व सलूणी की सीमा पर स्थित चेक पोस्ट पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। तुनुहट्टी चेक पोस्ट पर जिला में प्रवेश कर रहे व बाहर जा रहे वाहनों की गहनता से जांच की जा रही। यहां पुलिस अधिकारी व जवानों सहित क्यूआरटी के जवान भी तैनात किए गए हैं, जो हर संदिग्ध गतिविधि व व्यक्तियों पर पैनी नजर रख रहे हैं।

loksabha election banner

ज्ञात हो कि तुनुहट्टी से महज चार किलोमीटर की दूरी पर कटोरी बंगला नामक स्थान से ही जिला पठानकोट की सीमा शुरु हो जाती है। ऐसे में पठानकोट में होने वाली हर गतिविधि का असर जिला चंबा में भी होता है। आंतकी हमले की इनपुट के चलते पंजाब व हिमाचल पुलिस के संयुक्त कमांडो दस्ते ने डमटाल में भी जंगलों को खंगाला था, जबकि जिला चंबा के डलहौजी में सैन्य छावनी होने पर एयर फोर्स स्टेशन होने के चलते जिला पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों का जिला चंबा में हर समय सतर्क रहना लाजिमी है।

जिला पुलिस द्वारा चैक पोस्ट पर निगरानी बढ़ाने के साथ ही विभिन्न पुलिस थानों व चौकियों को नाकेबंदी के भी निर्देश दिए गए हैं, जिसके चलते पुलिस दलों द्वारा विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी भी की जा रही है। जबकि सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क रहते हुए हर संदिग्ध गतिविधि व संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रख रही हैं। शुक्रवार को भी तुनुहट्टी पुलिस चैक पोस्ट पर जहां वाहनों की गहनता से जांच की जा रही थी वहीं छावनी क्षेत्र के आसपास भी पूरी सतर्कता रखी जा रही है।

एसपी चंबा डॉक्टर मोनिका ने कहा कि पंजाब व जम्मू की सीमा से सटे होने के चलते जिला चंबा में पुलिस अमला वैसे ही सतर्क रहता है। जबकि पठानकोट में आतंकी हमले की इनपुट के चलते प्रदेश में हाई अलर्ट होने से जिला पुलिस भी हाई अलर्ट पर है, जिसके चलते चैक पोस्टों पर निगरानी बढ़ाने के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर नाकेबंदी की जा रही है। वहीं संदिग्ध लोगों व गतिविधियों व पूरी नजर रखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.