शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Padesh Omicron Guideline, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ओमिक्रान के खतरे को देखते हुए राज्य में टेस्टिंग को बढ़ावा दिया जाएगा। टेस्टिंग के आधार पर सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि जिस क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं, वहां पर कांटेक्ट ट्रेसिंग पर फोकस किया जाएगा। ओमिक्रान वेरिएंट को लेकर नीति आयोग की टीम के साथ आयोजित कार्यशाला में भी प्रस्तुति दी गई है। नए वेरिएंट से चिंता बढ़ी है, लेकिन सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। राज्य में फिलहाल स्कूल बंद नहीं होंगे। सरकार स्थिति पर पूरी नजर रख रही है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा धर्मशाला में 10 दिसंबर से होने वाले विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए सत्ता पक्ष तैयार है। सत्र के दौरान सरकार विपक्ष के हर सवाल का जवाब देगी। शिमला में जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में उम्मीद जताई कि सत्र के दौरान जनहित से जुड़े मुद्दों पर सार्थक चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दोनों वैक्सीनेशन डोज लगाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए केंद्र ने प्रदेश सरकार के प्रयासों को सराहा है। बिलासपुर में एम्स ओपीडी की शुरुआत करने और दोनों डोज पूरा करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया ने भी राज्य सरकार की सराहना की है।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma