शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक मंगलवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शुरू हुई। इसमें विधानसभा के मानसून सत्र 19 अगस्‍त से शुरू करने का निर्णय लिया गया। बैठक में सेब के समर्थन मूल्‍य में पचास पैसे की बढ़ोतरी की गई है। अब सेब का समर्थन मूल्‍य आठ रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया गया है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 19 अगस्त से 31 अगस्त तक चलेगा। सत्र के दौरान 11 बैठकें आयोजित होंगी। प्रदेश विधानसभा में सामान्य तौर पर 30 से अधिक बैठकें होती हैं। लेकिन इस वर्ष लोकसभा चुनाव के कारण पहले बजट सत्र 13 बैठकों तक ही सीमित रहा। अब मानसून सत्र 11 बैठकों का होगा। ऐसी संभावना है कि शीतकालीन सत्र में छह बैठकें हो सकती हैं। ऐसे में विधानसभा में वार्षिक करीब 30 बैठकें आयोजित होंगी।

बैठक में इन्वेस्टर मीट को लेकर विभिन्न कंपनियों के साथ हुए एमओयू को लेकर भी चर्चा हुई। इसके अलावा विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने पर भी चर्चा हुई है। सोलन जिला के कुमारहट्टी में चार मंजिला इमारत ध्वस्त होने पर भी चर्चा के अलावा भवनों की सुरक्षा को लेकर नए दिशानिर्देश जारी करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा पर्यटन, शिक्षा सहित अन्य विभागों से जुड़े विभन्न मामलों पर विस्तार से चर्चा की गई।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस