Move to Jagran APP

हिमाचल में कल से फिर पटरी पर लौटेगा सरकारी कामकाज, कार्यालय आएंगे 90 हजार कर्मचारी, ये रहेंगे नियम

Himachal Govt Offices Open हिमाचल प्रदेश में सोमवार से करीब 90 हजार कर्मचारी कार्यालय आना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही फिर से सरकारी कामकाज पटरी पर लौट जाएगा। पौने तीन लाख कर्मचारियों को कोविड-19 से जुड़े नियमों की पालना करनी होगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 07:54 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 03:32 PM (IST)
हिमाचल में कल से फिर पटरी पर लौटेगा सरकारी कामकाज, कार्यालय आएंगे 90 हजार कर्मचारी, ये रहेंगे नियम
हिमाचल प्रदेश में सोमवार से करीब 90 हजार कर्मचारी कार्यालय आना शुरू हो जाएगा

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Govt Offices Open, हिमाचल प्रदेश में सोमवार से करीब 90 हजार कर्मचारी कार्यालय आना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही फिर से सरकारी कामकाज पटरी पर लौट जाएगा। पौने तीन लाख कर्मचारियों को कोविड-19 से जुड़े नियमों की पालना करनी होगी। ये तीस फीसद क्षमता के साथ उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। पहले दिन किन- किन कर्मचारियों को बुलाया जाएगा, इसके लिए विभागीय स्तर पर कसरत शुरू हो गई है। ब्रांच के प्रभारी मोबाइल के जरिये कर्मचारियों से अभी से संपर्क करना आरंभ कर रहे हैं। सभी कार्यालय सैनिटाइज किए जाएंगे।

loksabha election banner

एक कमरे में चार से ज्यादा कर्मचारी नहीं रह सकेंगे। उन्हें आपस में उचित दूरी कायम करनी होगी, ताकि कोरोना संक्रमण न फैल पाएं। प्रदेश के कर्मचारी ग्रामीण क्षेत्रों से अपने-अपने स्टेशनों की ओर लौटने लगे हैं। इसके लिए वे अपने ही वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं। एक वाहन में  50 फीसद से ज्यादा कर्मियों की आक्यूपेंसी नहीं हो सकती है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में तीन माह में हुई 1994 कोरोना संक्रमितों की मौत, आंकड़े ने बढ़ाई चिंता, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोविड की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, सभी सीएमओ व चिकित्सा अधीक्षकों को किया सतर्क

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में कोरोना काल में गिरा अपराधों का ग्राफ, महिला क्रूरता के मामलों में गिरावट, इनमें हुई बढ़ोत्तरी

रत्ती अस्पताल में सोमवार से शुरू होगी ओपीडी

नेरचौक। बल्ह की जनता को अब इलाज के लिए मंडी या सुंदरनगर नहीं जाना पड़ेगा। सोमवार से नागरिक अस्पताल रत्ती में ओपीडी आरंभ कर दी जाएगी। कोरोना के चलते अस्पताल को डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बनाया गया था, जिस कारण ओपीडी बंद थी। रत्ती में ओपीडी बंद होने के कारण बल्ह घाटी के लोगों को इलाज के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। करीब दो महीने तक रत्ती में कोरोना संक्रमित मरीजों को उपचार दिया गया। इसके बाद अब अस्पताल प्रबंधन ने ओपीडी आरंभ करने के लिए नियमानुसार सारी पक्रिया पूरी कर ली है। अस्पताल पिछडले 72 घंटों से बंद है और इसे सैनिटाइज किया जा रहा है। तय समय पूरा होने के बाद सोमवार से चिकित्सक यहां पर मरीजों की जांच करेंगे।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार के सात साल पूरे होने पर आज जेपी नड्डा सहित वरिष्‍ठ नेता करेंगे त्रिदेवों से संवाद, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: एक तरफ पड़ोसी राज्‍यों का खनन माफिया तो दूसरी तरफ एफसीए कर रहा हिमाचल पर चोट, 95 साइट पर पेंच

यह भी पढ़ें: दो साल से छोटे बच्‍चों को न पहनाएं मास्‍क, घर में देखभाल के दौरान भी बरतें ये सावधानियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.