धर्मशाला, जेएनएन। शैक्षणिक सत्र 2020-21 की वार्षिक परीक्षाओं के लिए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड इस सप्ताह संभावित डेटशीट जारी करेगा। संभावित डेटशीट जारी होने के बाद बोर्ड की ओर से डेटशीट पर सुझाव मांगे जाएंगे। सुझावों पर विचार करने के बाद जरूरत होने पर डेटशीट में हल्का बदलाव किया जाएगा। बोर्ड कक्षाओं के साथ साथ पांचवी, आठवीं, नौवीं व जमा एक की संभावित डेटशीट जारी होगी। यहां बता दें कि अप्रैल में नॉन बोर्ड कक्षाओं व मई में बोर्ड कक्षा दसवीं व जमा दो की वार्षिक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। परीक्षाएं ऑफलाइन ही आयोजित होंगी। प्रैक्टिकल परीक्षाएं 15 से 30 अप्रैल के बीच होंगी। इस बार प्रैक्टिकल परीक्षाओं के प्रश्नपत्र स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से सेट नहीं किए जाएंगे, बल्कि स्कूल अपने स्तर पर ही इस परीक्षाओं के प्रश्नपत्र तैयार करेंगे।

उधर बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि सोमवार तक बोर्ड व नॉन बोर्ड कक्षाओं की संभावित डेटशीट जारी करने के प्रयास किए जाए रहे हैं।

इस बार परीक्षार्थियों को तैयारी के लिए मिलेगा अतिरिक्त समय

कोरोना काल के चलते बोर्ड के प्रस्ताव पर सरकार ने स्वीकृति जताते हुए इस बार की बोर्ड परीक्षाएं मार्च माह के बजाए मई से संचालित करने का निर्णय लिया है। बोर्ड के इस निर्णय छात्रों को पेपर की तैयारी के लिए अतिरिक्त समय मिल जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021