Move to Jagran APP

Himachal Covid Cases Update: प्रदेश में 26 हजार के करीब हुए एक्टिव केस, कांगड़ा में सबसे ज्‍यादा मरीज

Himachal Covid Cases Update हिमाचल प्रदेश में काेरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। एक्टिव केस 26 हजार के करीब पहुंच गए हैं। 24 घंटे में 37 मरीजों की मौत हुई जबक‍ि रिकॉर्ड 4024 नए मामले सामने आए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 07:46 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 07:46 AM (IST)
Himachal Covid Cases Update: प्रदेश में 26 हजार के करीब हुए एक्टिव केस, कांगड़ा में सबसे ज्‍यादा मरीज
हिमाचल प्रदेश में काेरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है।

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। Himachal Covid Cases Update, हिमाचल प्रदेश में काेरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। एक्टिव केस 26 हजार के करीब पहुंच गए हैं। 24 घंटे में 37 मरीजों की मौत हुई, जबक‍ि रिकॉर्ड 4024 नए मामले सामने आए। 37 मरीजों में से 31 को कोई गंभीर बीमारी नहीं थी। जिला कांगड़ा में सबसे ज्‍यादा एक्‍ट‍िव केस हैं। इसके अलावा सोलन, सिरमौर, शिमला, मंडी में भी हालत खराब है। कांगड़ा में 6872 सक्रिय मामले हो गए हैं। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Corona Curfew Guidelines: शादी में शामिल हो सकेंगे 20 लोग, अस्पताल, बैंक व ढाबे भीे रहेंगे खुले, जानिए निर्देश

सोलन के अर्की उपमंडल के ग्याणा गांव में कोरोना से 12 साल के बच्चे की मौत हो गई। ठियोग के एसडीएम सौरव जस्सल सहित तीन कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद एसडीएम कार्यालय को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। कांगड़ा में 12, सोलन में सात, मंडी में छह, शिमला में पांच,  ऊना व हमीरपुर में दो-दो, चंबा, कुल्लू, बिलासपुर व किन्नौर एक-एक की मौत हुई है। कोरोना के नए मामलों में कांगड़ा में रिकॉर्ड 1296, मंडी में 492, सोलन में 421, सिरमौर में 416, शिमला में 378, हमीरपुर में 277, बिलासपुर में  226, चंबा में 166, ऊना में 135, कुल्लू में 104, किन्नौर में 78 व लाहुल स्पीति में 35 हैं।

186 पत्रकारों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

शिमला में रिज मैदान स्थित प्रेस क्लब में स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कोरोना रोधी टीकाकरण लगाया। इसमें करीब 186 पत्रकारों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। प्रेस क्लब में सुबह 10 से शाम चार बजे तक टीकाकरण अभियान चला। टीकाकरण के दौरान शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया गया। टीकाकरण के बाद लाभार्थियों को आधे घंटे तक निगरानी में रखा गया। साथ ही टीका लगवाने के बाद किसी लाभार्थी की तबीयत नहीं बिगड़ी। क्लब के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज, महासचिव देवेंद्र वर्मा, कोषाध्यक्ष उज्ज्वल शर्मा ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का धन्यावाद किया। शिमला जिले में अब तक डेढ़ लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

यह भी पढ़ें: Corona Curfew In Himachal: हिमाचल प्रदेश में कल रात से कोरोना कर्फ्यू, प्रदेश भर में धारा 144

यह भी पढ़ें:  Himachal 10th Students Promote: दसवीं के छात्र प्रमोट, शिक्षा बोर्ड तैयार करेगा अंकों का फार्मूला

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दिल्ली से दो गुणा से भी अधिक हुई एक्टिव मामलों की प्रतिशतता, नए मामलों में 25 गुणा व मौत में 17 गुणा की वृद्धि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.