धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। शाम तक चार जिलों में कोरोना संक्रमण के 51 नए मामले सामने आ चुके हैं। जिला कुल्‍लू, मंडी और सिरमौर में संक्रमण 28 मामले सामने आए हैं। कुल्‍लू में 17, मंडी में एक व सिरमौर के पांवटा साहिब में दस मामले सामने आए हैं। कुल्‍लू में पाए गए संक्रमित मामलों में उत्‍तर प्रदेश, बिहार व पश्‍िचम बंगाल के कामगार हैं। इसके अलावा चंबा जिला में एक साथ 23 मामले संक्रमित पाए गए हैं, इनमें 13 लोग धड़ोग मोहल्‍ला के भी पॉजिट‍िव पाए गए हैं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3500 से ऊपर हो गया है। प्रदेश में अब तक 3552 लोग संक्रमित हो चुके हैैं। इनमें से 2273 स्वस्थ हुए हैैं जबकि सक्रिय मामले 1196 हैैं। 17 लोगों की मौत बीमारी के कारण हो चुकी है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मंडी जिले के संधोल क्षेत्र की कुहाट निवासी 78 वर्षीय वृद्धा की मंगलवार को मौत हो गई। वह शुगर व उच्च रक्तचाप से पीडि़त थी। बुधवार सुबह नगर परिषद नेरचौक के डडौर में सुकेती खड्ड किनारे बनाए गए श्मशानघाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। वृद्धा छोटे बेटे, दो बहुओं व दो पोतियों साथ पंचकूला में दोहते की शादी में गई थी। परिवार के अन्य सदस्य भी संक्रमित हैं। एक बेटा विदेश में है। ऐसे में बेटे का दोस्त चिता को मुखाग्नि देगा। प्रदेश में मंगलवार को 50 नए पॉजिटिव केस आए, जबकि 68 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है।

मंगलवार को स्वस्थ होने वालों में कांगड़ा से 17, शिमला से 11, बिलासपुर में 9, हमीरपुर से सात, चंबा में 6, मंडी और ऊना से पांच-पांच, सिरमौर में चार किन्नौर और कुल्लू में दो-दो  केस हैं। पॉजिटिव में ऊना से 16, चंबा से 14, सिरमौर से आठ, कांगड़ा से छह,  सोलन से तीन, हमीरपुर, कुल्लू और मंडी से एक-एक केस है। मंडी के बल्ह हलके के ट्रोह पंचायत के पिपली गांव का 37 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

पठानिया के पीए का बेटा व पिता भी पॉजिटिव

कोरोना संक्रमित पाए गए वन मंत्री राकेश पठानिया के निजी सहायक के पिता और बेटा भी पॉजिटिव आए हैं। मंगलवार को पीए के परिवार की रिपोर्ट आई और उनके 70 वर्षीय पिता व आठ वर्षीय बेटा भी संक्रमित पाए गए हैं।

कनलोग में हुआ सोलन के व्यक्ति का अंतिम संस्कार

शिमला के कनलोग श्मशानघाट में मंगलवार को कोरोना संक्रमित मृतक का दाहसंस्कार किया गया। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में आइजीएमसी के डेड हाउस से सोलन जिले के रहने वाले व्यक्ति का शव कनलोग पहुंचाया गया। बेटी की मौजूदगी में करीब 11 बजे अंतिम संस्कार किया गया।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप