Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रधान निजी सचिव कोरोना पॉजिट‍िव

Himachal Coronavirus Update मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रधान निजी सचिव आरएन बत्ता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। भाजपा विधायक के काेरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर स्‍वयं होम आइसोलेशन में हैं। एंटी रेपि‍डजेन टेस्‍ट में प्रधान निजी सचिव की रिपोर्ट पॉजिट‍िव पाई गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 08:39 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 02:46 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रधान निजी सचिव कोरोना पॉजिट‍िव
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रधान निजी सचिव आरएन बत्ता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 16 हजार के पार हो गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रधान निजी सचिव आरएन बत्ता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। भाजपा विधायक के काेरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर स्‍वयं होम आइसोलेशन में हैं। बताया जा रहा है सीएम के प्रधान निजी सचिव अटल टनल लोकार्पण समारोह में शामिल हुए थे। सीएम जयराम ठाकुर ने अभी अपना टेस्‍ट नहीं करवाया है। प्रधान निजी सचिव के संक्रमित पाए जाने के बाद मुख्‍यमंत्री भी अपनी कोरोना जांच करवा सकते हैं।

loksabha election banner

राज्य पुलिस मुख्यालय आज चार बजे बंद कर दिया गया। इसके पीछे कारण था कि पुलिस टेलीफोन एक्सचेंज की महिला कर्मी कोरोना पाजिटिव आई। उसके तुरंत बाद पुलिस मुख्यालय को बंद कर दिया गया। समूचे परिसर को सेनेटाइज करने की प्रक्रिया चल रही है। एहतियात के तौर पर आज एक घंटा पहले मुख्यालय को बंद कर दिया गया है।

मंगलवार दोपहर को आई रिपोर्ट में 198 लोग कोरोना संक्रमण से स्‍वस्‍थ हुए हैं, जबकि 36 नए मामले सामने आए हैं। सोलन में 21, शिमला में पांच, कांगड़ा में दो, चंबा और बिलासपुर से एक-एक शख्‍स कोरोना पॉजिट‍िव पाई गई है। प्रदेश सचिवालय में आयुर्वेद विभाग की ब्रांच का एक कर्मी कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है, इसके बाद कार्यालय को सील कर दिया गया है।

प्रदेश में अब तक 16033 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। 3156 सक्रिय मामले हैं, जबकि 12633 लोग स्‍वस्‍थ हुए हैं। सोमवार को सात कोरोना संक्रमितों की मौत  हो गई। इसके साथ ही 292 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है, जबकि 182 नए पाजिटिव मामले आए हैं। उधर, शिमला में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज का बेटा भी कोरोना संक्रमित पाया गया। वह दफ्तर में अन्य कर्मी के पाजिटिव होने के कारण छह दिन से होम आइसोलेशन में था।

डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में ऊना के वार्ड एक की 63 वर्षीय महिला को पहली अक्टूबर को टांडा मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया था। महिला को सांस लेने और खांसी की समस्या थी और सोमवार दोपहर बाद दो बजे मौत हो गई। उधर चंबा जिले के एक बुजुर्ग की भी टांडा में मौत हो गई। आइजीएमसी शिमला में चौपाल निवासी 18 वर्षीय युवक की कोरोना से मौत हो गई। वह किडनी की बीमारी से ग्रसित था। 28 सितंबर को वह कोरोना पाजिटिव पाया गया और उसे आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया।

बिलासपुर जिला में घुमारवीं उपमंडल के तहत पेहड़वीं गांव में एक व्यक्ति की सोमवार दोपहर बाद क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में मौत हो गई। यह व्यक्ति किडनी रोग से पीडि़त था। उसकी मौत के बाद आई कोरोना सैंपल रिपोर्ट में वह पाजिटिव पाया गया। उधर, सोलन में 60 वर्षीय और 45 पुरुष व्यक्ति व  मंडी में 65 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है।

कोरोना को मात देने वाले 292 कोरोना संक्रमितों में सोलन से 68, शिमला से 56, मंडी से 43, सिरमौर से 31, बिलासपुर से 30,  ऊना से 28, किन्नौर से 18,  चंबा से 15 और हमीरपुर से तीन लोग हैं। कोरोना के 182 नए पाजिटिव केसों में कांगड़ा से 37, शिमला से 36, चंबा से 23,  सिरमौर और हमीरपुर से 20-20, बिलासपुर से 16, मंडी से 14, ऊना से 11,  किन्नौर व कुल्लू से 1-1 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.