Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 800 के पार, 24 घंटे में सौ से ज्‍यादा केस

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ाेतरी जारी है। बीते 24 घंटे में 119 नए मामले सामने आए जबकि 55 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में सक्रिय मामले आठ सौ के पार हो गए हैं। कोरोना से मंडी निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गई।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 07:59 AM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 07:59 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 800 के पार, 24 घंटे में सौ से ज्‍यादा केस
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ाेतरी जारी है।

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ाेतरी जारी है। बीते 24 घंटे में 119 नए मामले सामने आए, जबकि 55 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में सक्रिय मामले आठ सौ के पार हो गए हैं। मंगलवार को कोरोना से मंडी निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गई। ऊना जिले में हरोली के नर्सिंग कॉलेज बढ़ेडा की 33 प्रशिक्षु व स्टाफ के तीन सदस्य संक्रमित हुए। शिमला स्थित प्रदेश उच्च न्यायालय के पांच कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बढ़ेडा में प्रशिक्षुओं व स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। कॉलेज को पांच दिन के लिए बंद किया गया है। सीएमओ ऊना डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि स्टाफ में संक्रमित हुए लोगों में एक चपरासी व दो क्लर्क हैं। हरोली के नंगल खुर्द स्कूल के दो छात्र व आइटीआइ हलौन का प्रशिक्षु भी संक्रमित पाया गया है।

loksabha election banner

प्रदेश में कोरोना से अब तक 998 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को सबसे अधिक नए मामले ऊना में 54 आए हैं। कुल सक्रिय 820 मामलों में से सर्वाधिक ऊना में 197 हैैं। सिरमौर में 135 व कांगड़ा में 134 सक्रिय मामले हैैं। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 59675 पहुंच गई है।

प्रदेश में 1.60 लाख से अधिक को दी कोरोना वैक्सीन

प्रदेश में अब तक 1.60 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई है। मंगलवार को तीसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के 31786 लोगों को वैक्सीन दी गई। अभी तक 1,02,958 वरिष्ठ नागरिकों को पहली डोज दी गई है जबकि 3020 अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ताओं को दूसरी डोज दी गई। 14130 अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ताओं व 56868 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

मामले बढ़े, लेकिन कर्फ्यू या लॉकडाउन की जरूरत नहीं

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े जरूर हैं, लेकिन कफ्र्यू या लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। ऐसे हालात नहीं है कि संस्थानों को बंद किया जाए। देश में बढ़ते मामले के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां पर मामले बढ़े हैं, वहां कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.