शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक बार फ‍िर तेजी से बढ़ने लगा है। सक्रिय मामले एक बार फ‍िर से दो हजार के करीब पहुंच गए हैं। बीते दिनों से लगातार करीब दो सौ से ज्‍यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश में एक्टिव केस 1972  हो गए हैं, कांगड़ा में सबसे ज्‍यादा 840, हमीरपुर में 377 व ऊना में 229 मरीज हैं। 24 घंटेे के दौरान 72 स्कूली बच्‍चों सहित 261 कोरोना पाजिटिव केस आए हैं। कांगड़ा में 47, ऊना में 10, मंडी में सात, हमीरपुर में चार, बिलासपुर व शिमला में दो-दो स्कूली बच्‍चे संक्रमित हुए हैं। प्रदेश में 48 संक्रमित स्वस्थ हुए, जबकि दो की मौत हो गई।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक 3725 की मौत हो चुकी है। कांगड़ा में 118, ऊना में 43, हमीरपुर में 35, मंडी में 25, बिलासपुर में 16, शिमला में 15, कुल्लू व सोलन में चार-चार व चंबा में एक पाजिटिव केस आया है। इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज (आइजीएमसी) शिमला के ईएनटी व सर्जरी विभाग के चार रेजिडेंट डाक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। डाक्टरों को आइसोलेट कर दिया गया है।

बिलासुपर व हमीरपुर मेें 50 नए मामले

जिला हमीरपुर व बिलासपुर में बुधवार को 50 नए मामले कोरोना संक्रमण के सामने आए हैैं। इनमें से जिला हमीरपुर में 34 संक्रमित नए मामले हैं जबकि आठ लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. संजय जगोता के मुताबिक आरटीपीसीआर के तहत कुल 239 सैंपल में से सात लोग जबकि रैपिड एंटीजन के 815 टेस्ट में 27 पाजिटिव निकले हैं। जिलाभर में कोरोना महामारी तेजी से अपने पांव पसार रही हैं जिसके चलते अब सब के लिए चिंता का विषय बन गया है। डा. जगोता ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना महामारी को लेकर पूरी सावधानी बरतें तथा कोरोना के नियमों का पूरी तरह से पालन करें। वहीं जिला बिलासपुर में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। बिलासपुर जिला में अब कुल सक्रिय संक्रमित की संख्या 136 हो गए हैं। बुधवार को तीन लोगों के स्वस्थ होने की भी पुष्टि हुई है। डा. प्रकाश दड़ोच ने यह जानकारी दी।

चंबा जिले में कोरोना का एक नया मामला

जिला चंबा में बुधवार को कोरोना का एक नया मामला आया है। चुराह की 19 वर्षीय युवती संक्रमित हुई है। जिले में सक्रिय मामले 22 हो गए हैैं। बुधवार को आरटीपीसीआर लैब में कोरोना के 108 सैंपल की जांच की गई। इनमें से से 105 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। तीन सैंपल रद हो गए हैं। रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 435 सैंपल की जांच की गई। इनमें से 424 सैैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव व एक की पाजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. कपिल शर्मा ने बताया कि बुधवार को कोई भी व्यक्ति स्वस्थ नहीं हुआ है। उन्होंने लोगों से एहतियात बरतने व कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma