Move to Jagran APP

Himachal Congress: धर्मशाला से सुधीर के अलावा इन दो चेहरों पर कांग्रेस हाईकमान की नजर, एक की ओबीसी वर्ग में है पकड़

Dharamshala Congress Candidates विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला हाट सीट बनी है। यहां पर पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा का नाम अग्रणी चल रहा था। लेकिन इस सीट से प्रत्याशी को अंतिम रूप देने में पेंच फंस गया है। यहां दो नामों पर हाईकमान में चर्चा हो रही है।

By JagranEdited By: Rajesh Kumar SharmaPublished: Wed, 28 Sep 2022 01:45 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 01:45 PM (IST)
Himachal Congress: धर्मशाला से सुधीर के अलावा इन दो चेहरों पर कांग्रेस हाईकमान की नजर, एक की ओबीसी वर्ग में है पकड़
धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस टिकट के लिए जंग तेज हो गई है।

धर्मशाला, नीरज व्यास। Dharamshala Congress Candidates, विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला हाट सीट बनी है। यहां पर पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा का नाम अग्रणी चल रहा था। लेकिन इस सीट से प्रत्याशी को अंतिम रूप देने में पेंच फंस गया है। यहां नगर निगम धर्मशाला के पूर्व मेयर देवेंद्र जग्गी व पूर्व जिला परिषद सदस्य हरभजन सिंह भज्जी के नामों पर हाईकमान में चर्चा हो रही है। टिकट के चाहवान दिल्ली में जुटे हैं। अभी तक किसी भी नाम पर सहमति नहीं बन सकी है। लोगों में सुगबुगाहट तेज है, कार्यकर्ता व समर्थक अपने अपने नेता के समर्थन में इंटरनेट मीडिया में सक्रिय है। हालांकि सूत्र बता रहे हैं कि दिल्ली में हाईकमान धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र की सीट को लेकर जग्गी व भज्जी के नाम पर चर्चा कर रही है। वहीं, धर्मशाला में सुधीर के समर्थक सुधीर शर्मा की टिकट फाइनल मानकर चल रहे हैं। हालांकि कांग्रेस हाईकमान ने जिन 35 सीटों की अब तक घोषणा की है, उनमें सुधीर का नाम शामिल नहीं है।

loksabha election banner

हरभजन जग्गी के साथ जुड़ा है ओबीसी फैक्टर

पूर्व जिला परिषद सदस्य व कांग्रेस नेता हरभजन भज्जी के साथ ओबीसी फैक्टर जुड़ा है। भज्जी ओबीसी वर्ग से संबंधित हैं और बीते लंबे समय से सक्रिय राजनीति में हैं, जिला परिषद रहते हुए उन्होंने लोगों के काम किए हैं और लोग उनसे जुड़े हुए हैं। पूर्व मंत्री चंद्रेश कुमारी के खासमखास में से भज्जी जाने जाते हैं। कांग्रेस के लिए भज्जी लंबे समय से काम कर रहे हैं। भज्जी ने बताया कि वह दिल्ली में है और दिल्ली में सिर्फ हाईकमान अब दो नामों पर चर्चा कर रहा है। एक नाम देवेंद्र जग्गी का है और एक उनका है।

देवेंद्र जग्गी की है नगर निगम 17 वार्डों सहित पंचायतों में पकड़

देवेंद्र जग्गी नगर निगम के पूर्व मेयर हैं और जिला परिषद सदस्य भी रह चुके हैं, ऐसे में 17 वार्डों सहित पंचायतों में उनकी पकड़ है वहीं पूर्व मंत्री चंद्रेश कुमारी के खासमखास रह चुके हैं। किसी समय में सुधीर शर्मा के भी खास थे, लेकिन आपसी खटास के कारण वह मैदान में हैं और पार्टी हाईकमान से टिकट मांग रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.