शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Private School, हिमाचल प्रदेश में स्कूल खुलने के बाद बच्चों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं, लेकिन निजी स्कूल प्रबंधन कोरोना जांच नहीं चाहते हैं। उन्हें डर है कि केस आए तो स्कूल बंद हो जाएंगे। हालांकि सरकार ने मंगलवार को स्‍कूल आठ दिन के लिए बंद करने की अधिसूचना जारी कर दी है। निजी स्‍कूलों में कई जगह ऐेसे मामले आए हैं, जहां निजी स्कूल प्रबंधन जिला शिक्षा उपनिदेशकों को स्कूल में आकर कोरोना सैंपल लेने से रोक रहे थे। इसकी रिपोर्ट सरकार के पास पहुंची है।

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारियों ने मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव को इस बारे में अवगत करवाया है। स्वास्थ्य विभाग ने मुख्य सचिव को अवगत करवा दिया है कि बच्चों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले चिंता का विषय है। सचिवालय में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह को कोरोना संक्रमण की स्थिति विशेषकर बच्चों में बढ़ते संक्रमण को लेकर अवगत करवाया। मंगलवार को कांगड़ा सहित कई जिलों के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने रिपोर्ट भेजी है। इसके बाद शाम को स्‍कूल बंद करने का निर्णय लिया गया।

995 हाई स्कूल और 583 वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल

प्रदेश में 995 निजी उच्च विद्यायल व 583 निजी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल हैं। अभी आठवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू है।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma