शिमला, राज्य ब्यूराे। Himachal Cabinet Meeting, हिमाचल सरकार आज मंत्रिमंडल की बैठक में लोगों को और राहत दे सकती है। केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बुधवार को हिमाचल दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को राज्य अतिथिगृह पीटरहाफ में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। यह बैठक बुधवार को प्रस्तावित थी। दोपहर बाद तीन बजे शुरू होने वाली बैठक में सरकार मंदिर खोलने और बाजार खुलने की अवधि बढ़ाने का फैसला ले सकती है। इसके अतिरिक्त कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद सरकार अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने को मंजूरी दी जा सकती है।

अभी सरकारी कार्यालयों में 50 फीसद कर्मचारी आ रहे हैं। संभावना है कि सरकार अब सभी कर्मचारियों को कार्यालय बुलाने का निर्णय लेगी। सस्ते राशन के डिपो में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को सरसों का तेल 20 रुपये सस्ता उपलब्ध करवाने पर निर्णय हो सकता है। उपभोक्ताओं को चीनी पैकिंग में उपलब्ध करवाने पर भी विचार चल रहा है। वैक्सीनेशन के आंकड़े आने के बाद राज्य में स्कूल खोलने पर फैसला होगा।

यह भी पढ़ें: कुल्‍लू में खुलेआम शराब पीने से रोकने पर पर्यटकों ने स्‍थानीय लोगों से की मारपीट, तीन लोग घायल

बुधवार को सुबह मनाली जाएंगे सीएम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार गडकरी के दौरे के मद्देनजर सुबह दस बजे मनाली के लिए रवाना होंगे। गडकरी 23 से 27 जून तक पांच दिवसीय दौरे के लिए हिमाचल आ रहे हैं। उनके साथ स्वजन भी होंगे। गडकरी हिमाचल प्रदेश के लिए घोषित कुछ राष्ट्रीय राजमार्ग की आधारशिला रख सकते हैैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हाल ही में दिल्ली दौरे के दौरान उनके समक्ष यह मामला उठाया था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अध्‍यापक पात्रता परीक्षा के लिए 52 हजार ने किया आवेदन, तीन दिन करवा सकेंगे अशुद्धियां दूर

यह भी पढ़ें: राजनीति में आने के सवाल पर अनुपम खेर ने दिया बड़ा बयान, पत्‍नी किरण खेर की बीमारी को लेकर कही यह बात

Edited By: Rajesh Kumar Sharma