Move to Jagran APP

Himachal Covid Curfew: हिमाचल में बढ़ सकता है कोरोना कर्फ्यू, बसें चलने पर लग सकती है मुहर

Himachal Pradesh Covid Curfew हिमाचल सरकार सार्वजनिक परिवहन सेवा के तहत बसें चलाने की स्वीकृति देगी या नहीं इस पर आज फैसला नहीं हो पाएगा। नरेंद्र बरागटा के निधन के कारण कैबिनेट बैठक स्‍थगित कर दी गई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 08:19 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 09:30 AM (IST)
Himachal Covid Curfew: हिमाचल में बढ़ सकता है कोरोना कर्फ्यू, बसें चलने पर लग सकती है मुहर
कोरोना कर्फ्यू की अवधि सात जून से आगे सात दिन के लिए बढ़ सकती है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Covid Curfew, हिमाचल सरकार सार्वजनिक परिवहन सेवा के तहत बसें चलाने की स्वीकृति देगी या नहीं, इस पर आज फैसला नहीं हो पाएगा। नरेंद्र बरागटा के निधन के कारण कैबिनेट बैठक स्‍थगित कर दी गई है। हालांकि यह तय माना जा रहा है कि कोरोना कर्फ्यू की अवधि सात जून से आगे सात दिन के लिए बढ़ सकती है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों सहित मौत का आंकड़ा नीचे आने के बाद सरकार ने राहत की सांस ली है। यह कैबिनेट में तय होगा कि सरकार आम आदमी को कोरोना कर्फ्यू से बाहर निकालने के लिए किस तरह की ढील देगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में ही आगामी निर्णय लिया जाएगा। आला अधिकारी कोरोना कर्फ्यू को यथावत स्थिति में बढ़ाने की सिफारिश कर सकते हैं। मुख्यमंत्री भी जिस तरह के संकेत दे रहे हैं तो सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति 30 से बढ़ाकर 50 फीसद हो सकती है। बस सेवा को 50 फीसद क्षमता के साथ चलाने पर गहन विचार मंथन हो चुका है।

कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद प्रदेश में दूसरे राज्य से आने वाले पर्यटकों को आरटीपीसीआर की शर्त की जगह आरएटी रिपोर्ट अनिवार्य की जा सकती है। सर्वाधिक कोरोना प्रभावित सात राज्यों से लोगों के हिमाचल में आने पर सख्ती हटाई जा सकती है। स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को रद कर बच्चों को अगली कक्षाओं में स्तरोन्नत करने का फार्मूला निकाला जाएगा। स्कूलों में शिक्षकों को बुलाने पर निर्णय लिया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना की वर्तमान स्थिति पर प्रस्तुति देगा। निजी बस आपरेटरों को भी सरकार राहत दे सकती है। इस संबंध में मुख्यमंत्री से आपरेटरों की चर्चा हो चुकी है।

परिवहन सेवा शुरू करने पर भी होगा निर्णय

मुख्यमंंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि राज्य में सार्वजनिक परिवहन सेवा शुरू करने पर मंत्रिमंडल बैठक में निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात की समीक्षा करने के बाद अन्य निर्णय लिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.