शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal BJP President Suresh Kashyap Delhi visit, उपचुनाव के उम्मीदवार फाइनल करने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप आज दिल्ली में हाईकमान के नेताओं से मुलाकात करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष सोमवार को दिल्ली के लिए धर्मशाला से ही रवाना हो गए थे। धर्मशाला में हुई चुनाव समिति की बैठक में जिन नामों पर चर्चा की गई है, इसके आधार पर पैनल बनाया है। इसे पार्टी हाईकमान की बैठक में चर्चा करने के बाद जारी किया जाएगा। भाजपा की ओर से मंडी संसदीय क्षेत्र से खुशहाल ठाकुर, पंकज जम्वाल, अजय राणा सहित निहाल चंद और पायल वैद्य के नाम पर चर्चा हुई थी। इनमें तीन नाम का पैनल दिल्ली भेजा गया है।

वहीं, जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से चेतन बरागटा, नीलम सरैयक का नाम भी पैनल में है। अर्की से रतन पाल, गोविंद राम शर्मा का नाम भेजा है। फतेहपुर से कृपाल परमार, बलदेव ठाकुर, पंकज ठाकुर के अलावा जगदीश ठाकुर के नाम की भी चर्चा है। भाजपा हाईकमान नवरात्र के पहले दिन प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है। आठ तारीख तक नामांकन किए जाने हैं, इसलिए उम्मीद है कि पहले नवरात्र को ही भाजपा की ओर से सभी हलकों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा होगी।

उपचुनाव के लिए किसी ने नहीं किया नामांकन

शिमला। मंडी संसदीय क्षेत्र और जुब्बल कोटखाई, अर्की व फतेहपुर विधानसभा क्षेत्रों के लिए हो रहे उपचुनाव के नामांकन के दूसरे दिन सोमवार को भी किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। इन चार सीटों के लिए आठ अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं। छह अक्टूबर को श्राद्ध समाप्त होंगे। सात अक्टूबर से नवरात्र शुरू हो रहे हैं। ऐसे में सात और आठ अक्टूबर को ही नामांकन होने की संभावना है। कांग्रेस और भाजपा ने अभी उम्मीदवारों के नाम फाइनल नहीं किए हैं।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma