Move to Jagran APP

Himachal BJP Meeting: अपनों की अनदेखी व वीरभद्र फैक्टर को नजरअंदाज करना पड़ा भारी, ये भी हार के कारण

Himachal BJP Meeting भाजपा की उपचुनाव में चारों सीटों पर हार के मसले पर कोर कमेटी की बैठक में विस्तार से मंथन हुआ। शिमला में हुई बैठक में भाजपा के दिग्गज जुटे। बैठक में पहले हार की समीक्षा रिपोर्ट रखी गई।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 08:26 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 08:26 AM (IST)
Himachal BJP Meeting: अपनों की अनदेखी व वीरभद्र फैक्टर को नजरअंदाज करना पड़ा भारी, ये भी हार के कारण
भाजपा की उपचुनाव में चारों सीटों पर हार के मसले पर कोर कमेटी की बैठक में विस्तार से मंथन हुआ।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal BJP Meeting, भाजपा की उपचुनाव में चारों सीटों पर हार के मसले पर कोर कमेटी की बैठक में विस्तार से मंथन हुआ। शिमला में हुई बैठक में भाजपा के दिग्गज जुटे। बैठक में पहले हार की समीक्षा रिपोर्ट रखी गई। इसमें हर हलके से आई तीन-तीन रिपोर्ट को पढ़ा गया, इसमें हर हलके के प्रभारी, प्रत्याशी व मंडल की रिपोर्ट सौंपी गई। मंडी की रिपोर्ट महामंत्री की ओर से संयुक्त रूप से मंडलों की तैयार की गई थी।

loksabha election banner

सूत्र बताते हैं कि बैठक में बताया कि काडर की नाराजगी, अपने विधायकों के हलकों की अनदेखी, वोटरों को बूथ तक पहुंचाने में सुस्ती दिखाने, सुखराम परिवार का पूरी तरह से चुनावों से अलग रहना। आश्रय का कांग्रेस के साथ खुलकर चलने और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के परिवार के प्रत्याशी होने के फैक्टर को नजरअंदाज करना भारी पड़ा है।

मंडी जिले से बाहर पार्टी के प्रत्याशी को वोट न पड़ने पर मंत्रियों व नेताओं की जिम्मेदारी तय करने पर भी बात हुई है। मंडी जिला में जहां से ज्यादा लीड की उम्मीद थी, वहां पर कम आने के कारणों पर भी विस्तार से चर्चा हुई। रिपोर्ट के बाद इसमें सुधार के लिए क्या-क्या बदलाव करने हैं, इस पर भी गहनता से मंथन किया गया है।

किसने कहां की रिपोर्ट दी

अर्की के उपचुनाव को लेकर तीन समीक्षा रिपोर्ट कोर कमेटी के समक्ष रखी थी। इसमें एक रिपोर्ट प्रभारी डा. राजीव बिंदल, एक प्रत्याशी रत्नपाल सिंह और एक मंडल की रिपोर्ट है। इसमें क्षेत्रीय से लेकर जातीय समीकरणों का हवाला भी दिया है। फतेहपुर से मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर, राकेश पठानिया के अलावा पूर्व अध्यक्ष सतपाल सत्ती और बलदेव ठाकुर ने अलग से रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट में पार्टी के पदाधिकारी को भी निशाना बनाया गया है। वहीं भितरघात की बात भी खुले तौर पर रखी है। जुब्बल-कोटखाई में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज और सुखराम चौधरी के अलावा नए मंडल अध्यक्ष ने रिपोर्ट सौंपी थी। मंडी से हर हलके की रिपोर्ट अलग से देने की बजाय संयुक्त रिपोर्ट सौंपी थी। प्रभारी महेंद्र सिंह, प्रत्याशी खुशाल ठाकुर ने भी रिपोर्ट सौंपी थी। इनमें सुखराम व वीरभद्र परिवार के बारे में भी जिक्र किया है।

बैठक में ये रहे मौजूद

कोर ग्रुप की बैठक पार्टी के राज्य अध्यक्ष सुरेश कश्यप की अगुवाई में हुई। इनके अलावा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, डा. राजीव बिंदल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, राकेश जम्वाल, त्रिलोक कपूर एवं प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.