शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal BJP, संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव लडऩे के लिए टिकट मांगना किसी भी कार्यकर्ता का लोकतांत्रिक अधिकार है। इस अधिकार से किसी को रोका नहीं जा सकता है लेकिन उसके बाद अड़े रहना अनुशासनहीनता के दायरे में आता है। नाम लिए बिना उन्होंने पूर्व विधायक गोविंद राम शर्मा की ओर से उठाए गए मामले पर बात रखी। सचिवालय स्थित कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भाजपा विकास को लोगों के सम्मुख ले जाकर आकलन करने को कहती है और उसी आधार पर राजनीति करती है। लेकिन कांग्रेस शासित पंजाब में पता नहीं चल रहा है कि क्या हो रहा है।

कांग्रेस की हालत ये हो चुकी है कि विधानसभा के अंदर और बाहर पता नहीं चलता नेता कौन है। कांग्रेस को स्व. वीरभद्र सिंह जैसा नेता प्राप्त करने के लिए लंबा समय लगेगा। कांग्रेस के मौजूदा नेताओं में वो दम नहीं है, भले ही वे कई बार कैबिनेट मंत्री रह चुके हों।

सुरेश भारद्वाज ने सवाल किया है कि रोहित ठाकुर साल तक कहां थे और अब जाकर जागे हैं। ये बात जुब्बल-कोटखाई की जनता पूछ रही है। बताना पड़ेगा कि उनके कार्यकाल के दौरान इस क्षेत्र में ऐसे कौन से विकास कार्य हुए। स्व. नरेंद्र बरागटा द्वारा करवाया गया विकास ही इस क्षेत्र में दिखता है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा ने हर उपचुनाव जीता है। प्रदेश के इतिहास में पहली बार चार उपचुनाव हो रहे हैं। एक उपचुनाव मंडी लोकसभा सीट के लिए हो रहा है तो तीन उपचुनाव विधानसभा के लिए।

मांगों के समर्थन में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

रोहडू। मिड डे मील वर्कर्स यूनियन संबंधित सीटू ने मांगों के समर्थन में एसडीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। यूनियन ने चेताया कि यदि मांगें पूरी नहीं की तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

रोहड़ू में एसडीएम कार्यालय के बाहर हुए प्रदर्शन में सीटू जिला महासचिव अजय दुलटा, जिला कमेटी सदस्य सुनील मेहता, संसार चंद  खलस्टा, नरेश कुमार, मिड डे मील वर्कर्स यूनियन से इकाई अध्यक्ष सुलक्षणा ठाकुर, सचिव प्रदीप, मेहर सिंह, प्रितमा, शारदा ठाकुर, नलिनी सिंह, शारदा, सुलेखा, दीपना, कमलेश, हिरापती, गीता राजटा, चंपा, कांता, कागल देवी, जय पूरी, इंद्रा व शशि शामिल रहे।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma