नगरोटा सूरियां, जेएनएन। ढलियारा के समीप खड्ड का जलस्तर बढ़ने से रविवार सुबह पांच से आठ बजे तक धर्मशाला होशियारपुर राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित रहा। इस दौरान मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मार्ग के बाधित होने से बसों के लांग रूट भी प्रभावित हुए हैं। बाद में पानी कम होने पर ही यातायात बहाल हुआ।

इस दौरान कई चालकों ने जान जोखिम में डालकर वाहन गुजारे। पुलिस को यातायात व्यवस्थित करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। दूसरी ओर परागपुर की नक्की खड्ड में भी पानी का बहाव काफी तेज था और इस कारण काफी देर तक वाहनों की आवाजाही ठप रही। ढलियारा बाजार से एक किलोमीटर की दूरी पर भरवाड़ा में एक ओर की सड़क बह गई है और इस कारण कभी भी हादसा हो सकता है। बाजार से देहरा

की तरफ 100 मीटर पर ल्हासा गिरने से यातायात प्रभावित हो रहा है। वहीं, देहरा क्षेत्र की पंचायत कौलापुर के गांव दोदूं ब्राह्मणा में हंसराज की स्लेटपोश गोशाला जमींदोज हो गई है।

हादसे के समय गोशाला के अंदर कोई पशु नहीं बंधा था। पीड़ित व्यक्ति ने प्रशासन से आर्थिक सहायता मुहैया करवाने की गुहार लगाई है। उधर, नगरोटा सूरियां पंचायत में बारिश के कारण कुछ रास्ते बह गए हैं। लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क किनारे लगाया गया डंगा भी बह गया है। तीन माह पहले ही डंगा बनाया गया था। इसके अलावा सुखाहार नहर के किनारे बना पैदल रास्ता भी बहकर सड़क पर आ गया। रविवार सुबह लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी लगाकर रास्ते को बहाल किया।

उधर, लोनिवि देहरा के अधिशाषी अभियंता गुरमुख सिंह ने इस संबंध में बताया कि हर बरसात में यहां दिक्कत आती है। पुल निर्माण के लिए प्रपोजल बनाया जा रहा है। पुल बनने से समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा। खड्ड में पानी बढ़ने से वाहनचालकों को परेशानी हो रही है।

Posted By: Babita