Move to Jagran APP

खराब मौसम ने रोकी उड़ानें, कल से भारी बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी; यलो अलर्ट जारी

Himachal Weather Update मौसम विभाग ने प्रदेश में 28 व 29 फरवरी को भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 08:31 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 05:01 PM (IST)
खराब मौसम ने रोकी उड़ानें, कल से भारी बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी; यलो अलर्ट जारी
खराब मौसम ने रोकी उड़ानें, कल से भारी बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी; यलो अलर्ट जारी

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। मौसम विभाग ने प्रदेश में 28 व 29 फरवरी को भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। किन्नौर और लाहुल स्पीति को छोड़कर बाकी सभी जिलों में भारी वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वीरवार सुबह से मौसम खराब होने के कांगड़ा हवाई अड्डे पर विमान लैंडिंग नहीं कर पाए। खराब मौसम के कारण दिल्ली से आए स्पाइस जेट व एयर इंडिया के विमान करीब आधा घंटा आसमान में ही चक्कर काटकर लौट गए। एयरपोर्ट के निदेशक किशोर कुमार शर्मा ने बताया स्पाइस जेट का विमान गगल के बजाय देहरादून की ओर चला गया और उसने देहरादून लैंडिंग की, जबकि एयर इंडिया का विमान दिल्ली से आया और दिल्ली को ही वापस चला गया। स्पाइसजेट के विमान में करीब 79 यात्री सवार थे, जिन्‍होंने कांगड़ा आना था। एयर इंडिया के विमान में 45 यात्री सवार थे।

loksabha election banner

28 फरवरी को भारी बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि 29 फरवरी को ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वीरवार सुबह से ही हिमाचल प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं व पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर भी शुरू हो गया है। मौसम के एक बार फ‍िर रुख बदलने से ठंड बढ़ गई है। सुबह व शाम लोग स्‍वेटर और जैकेट पहने बिना नहीं निकल पा रहे।

वहीं, बुधवार को प्रदेशभर में दिनभर हल्के बादल छाए रहे। कुछ जगह धूप के खिलने से मौसम सुहावना बना हुआ है, लेकिन सुबह और शाम की ठंड दोबारा से तेज हो गई है। प्रदेश के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट आई है। मौसम विभाग ने वीरवार को मौसम के साफ रहने की संभावना जताई है। कुछ क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे।

कहां, कितना रहा तापमान

  • स्थान, न्यूनतम, अधिकतम
  • केलंग, -10.0, 4.5
  • कल्पा, -1.4, 11.5
  • मनाली, -1.0, 14.6
  • शिमला, 4.8, 14.5
  • सोलन, 5.7, 20.5
  • सुंदरनगर, 6.2, 22.8
  • कांगड़ा, 8.0, 23.4
  • ऊना, 9.8, 25.8

भूकंप के हल्के झटकों से सहमे लोग

प्रदेश में बुधवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र चंबा में जम्मू-कश्मीर की सीमा के पास जमीन से पांच किलोमीटर नीचे था। ये झटके चंबा जिले समेत लाहुल-स्पीति व अन्य क्षेत्रों में महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि भूकंप के झटके सुबह 7 बजकर 58 मिनट पर कुछ सेकंड तक महसूस किए गए। कम तीव्रता का भूंकप था और इससे किसी तरह की क्षति नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.