Move to Jagran APP

केंद्रीय विश्‍वविद्यालय ना बनना भाजपा सरकार की सबसे बड़ी नाकामी, पुरानी योजनाओं पर लगाए जा रहे है फट्टे

पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने प्रदेश में केंद्रीय विश्वविद्यालय का ना बनना प्रदेश व केंद्र सरकार की सबसे बड़ी नाकामी बताई है। पिछले तीन साल में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय पर प्रदेश सरकार ने क्या किया इसकी नाकामी केंद्रीय वित्त मंत्री व प्रदेश भाजपा नेता ने ही खोल दी है।

By Richa RanaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 03:38 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 03:38 PM (IST)
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय ना बनना भाजपा सरकार की सबसे बड़ी नाकामी, पुरानी योजनाओं पर लगाए जा रहे है फट्टे
पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री जीएस बाली व साथ अन्य कांग्रेसी नेता।

कांगड़ा, जेएनएन। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने प्रदेश में केंद्रीय विश्वविद्यालय का ना बनना प्रदेश व केंद्र सरकार की सबसे बड़ी नाकामी बताई है। कांगड़ा में पत्रकार वार्ता करते हुए जीएस बाली ने कहा कि पिछले तीन साल में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय पर प्रदेश सरकार ने क्या किया इसकी नाकामी केंद्रीय वित्त मंत्री व प्रदेश भाजपा नेता ने ही खोल दी है।

loksabha election banner

पूर्व मंत्री ने कहा कि सीयू जहां भी बने लेकिन यह जल्दी बननी चाहिए। इस पर कोई राजनीति नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में मौजूदा समय में जो नौकरियां दी गई हैं उनमें नियमों की उल्लंघना हुई है। उन्होंने सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप के बीच छात्रों का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले कहा जाता था कि कांग्रेस सरकार इस प्रोजेक्ट में काम में अड़ंगा लगा रही है, लेकिन अब केंद्र और प्रदेश और भाजपा सरकार है फिर भी इसका काम लटका हुआ है।

बाली ने कहा कि प्रदेश क्वालिटी एजुकेश को जीरो करने का प्रयास कर रही है। शिक्षा व्यवस्था से बड़े पैमाने पर खिलवाड़ किया जा रहा है।पूर्व मंत्री ने कहा कि पिछल्ले कल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नगरोटा बंगवा हलके में आर्किटेक्ट कालेज खोलने का ऐलान किया है जो कि हास्यप्रद है। उन्होने कहा कि प्रदेश के मुखिया को ही नही पता कि नगरोटा बंगवा में आर्किटेक्ट कालेज का एक बैच भी निकल चुका है जबकि सरकार कालेज खोलने व बजट का प्रावधान होने की घोषणा कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सीधे तौर पर लोगों को गुमराह कर रही है जिसका उदाहरण पिछल्ले कल नगरोटा बंगवा में मिला।

जीएस बाली ने कहा कि पूर्व में हुए शिलान्यासों और उद्घाटनों के बाद करना सही बात नहीं है। पूर्व मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नगरोटा बगवां दौरे पर फिर से कामों से उद्घाटन और शिलान्यास कर दिए। यह प्रोजेक्ट चार साल से चल रहे है और इनके लिए पहले से ही पैसे का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग और फार्मेसी कॉलेज में एक बैच निकलने के बाद उद्घाटन किए जा रहे है।

जीएस बाली ने भी अधिकारियों चेताया की अगर अगर उन्हें इस बात की जानकारी थी तो फिर से इन कामों के उद्घाटन और शिलान्यास क्यों किए गए।पूर्व मंत्नी ने कहा कि नाबार्ड की बनी सड़कों पर फिर से उद्धाटन के फट्टे लगाए जा रहे हैं जो सही नहीं है। पूर्व मंत्री ने एक-एक करके सभी योजनाओं को गिनाया जिनके उद्घाटन और शिलान्यास हो चुके हैं।

उन्होंने पूछा कि अब जो मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किए है उनके लिए कितने पैसे का प्रावधान किया उसके बारे में भी बताएं। पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव अजय वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष सुमन वर्मा सहित कई कांग्रेसी नेता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.