Move to Jagran APP

बाली ने सरकार व चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव को लेकर पूर्व मंत्री जीएस बाली ने सरकार व चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 09:58 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 09:58 PM (IST)
बाली ने सरकार व चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल
बाली ने सरकार व चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव को लेकर पूर्व मंत्री जीएस बाली ने सरकार व चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कांगड़ा में अपने निवास स्थान पर पत्रकारवार्ता में आरोप लगाए कि पर्चियों में कहीं नहीं लिखा था कि कौन प्रधान, उपप्रधान व पंचायत समिति की है। इतनी बड़ी लापरवाही स्पष्ट करती है कि चुनाव आयोग ने सही ढंग से काम नहीं किया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की नींव को कमजोर करने का षड्यंत्र रचा गया है। इससे हजारों वोट खराब हुए हैं। चुनाव आयोग को इस पर अपना रुख साफ करना चाहिए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में ऐसी गलती दोबारा न हो। मतगणना को लेकर भी कई पंचायतों की ऐसी शिकायतें आई हैं कि जीता हुआ हार गया और हारा हुआ जीत गया। छह बार मतगणना करने के बावजूद सही चुनाव परिणाम सामने नहीं आ रहे थे। कई बार मतगणना होना जीत व हार पर कई सवाल खड़ा कर रहा है। इस पर भी सरकार व चुनाव आयोग को सुधार लाने की आवश्यकता है। मतगणना करने वाले अधिकारी व कर्मचारी सरकारी विभागों में हैं और इनका लोग मजाक उड़ा रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि पंचायत समिति व जिला परिषद में कांग्रेस समर्थकों की जीत हुई है और भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। पंचायत चुनाव से सरकार के विघटन की शुरूआत हो चुकी है। कहा जा रहा है कि एक साल कोरोना में चला गया लेकिन कोरोना काल में भी सरकार की विफलता सामने आई है। अब सरकार के प्रचारकों व उनके पन्ना प्रमुखों से हिसाब लेने का वक्त आ गया है। उन्होंने प्रदेश की जनता का आह्वान किया कि कोरोना खत्म होने के बाद सड़कों पर उतरें और सरकार से सवाल करें।

छह हजार मतों से जीतने पर पंकज कुमार को दी बधाई

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने जिला परिषद चुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज करने पर पंकज कुमार को बधाई दी। पवन कुमार ने छह हजार मतों से जीत हासिल की है। वह युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.