बडूखर, विनोद कुमार। करीब 20 सालों से पक्के एवं सुरक्षित घर की आस में बैठे एक परिवार को आखिरकार सरकार की ओर से पक्का घर मिल ही गया है। अभी गृह निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन जल्द ही परिवार पक्के एवं सुरक्षित घर में जीवन बिताएगा, जोकि पिछले कई सालों से जर्जर घर में रहने को मजबूर था।

विकास खंड इंदौरा के तहत आती ग्राम पंचायत बडूखर के बुद्धि सिंह को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मकान मिल गया है। गरीबों के लिए आवास दिलाने के लिए कई सरकारी योजनाएं होने की बावजूद वुद्धि को इसका लाभ नहीं मिल रहा था, जिसके चलते परिवार वाले परेशान थे और अब तो यह परिवार लगभग पूरी तरह से आस छोड़ ही चुका था। दैनिक जागरण ने बुद्धि सिंह की समस्या को प्रमुखता से उठाया था। जिस कारण उनको आज घर मिल गया है। अगर उनकी समस्या को नहीं उठाया जाता तो आज भी वह है जर्जर अवस्था में अपने घर में रहने को मजबूर रहते। यहां बता दें कि पिछले 20 साल से घर की आस लगाए बैठे थे जब कभी बरसात का मौसम आता था यही डर बना रहता था कि घर कहीं टूट न जाए।

ग्राम पंचायत बडूखर प्रधान विंदिया ने बताया कि जैसे प्रमुखता के आधार पर इस परिवार को रखा गया है बाकियों को भी वैसे ही प्रमुखता के आधार पर किया जाएगा जो पिछले काफी समय से केस लटके हुए हैं। उधर विकास खंड इंदौरा अधिकारी कर्म चंद नरियाल ने बताया कि जैसे ही दैनिक जागरण के माध्यम से परिवार के बारे में पता चला तो हमारी टीम ने मौके का जायजा लिया लिया था और यही पाया गया था कि इस परिवार को प्रमुखता देनी चाहिए। बुद्धि सिंह के घर के लिए धनराशि जारी कर दी है।

Edited By: Richa Rana