धर्मशाला, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय 70 फ़ीसदी भाग देहरा में और 30 फीसदी भाग धर्मशाला में निर्माण किया जा रहा है। 2009 में जबकि सीयू के लिए जब कोई भी जमीन नहीं दे रहा था तो शाहपुर के लोगों ने शाहपुर के कॉलेज के भवन को केंद्रीय विश्वविद्यालय की कक्षाओं को लगाने के लिए दिया था। शाहपुर में केंद्रीय विश्वविद्यालय को चलाने में साथ दिया है।

आज शाहपुर के साथ धोखा क्यों किया जा रहा है। यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष कांग्रेस युवा पंकज कुमार (पंकू) ने कहा कि सरकार से आग्रह हे कि शाहपुर के बारे में जरूर गौर किया जाए और केंद्रीय विश्वविद्यालय का शाहपुर में भी निर्माण किया जाए। उन्होंने कहा कि यह हमारे शाहपुर के स्थानीय नेताओं की नाकामी है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय का एक भाग शाहपुर में होते होते बाहर चला गया और उन्होंने इसके लिए कोई भी कदम नहीं उठाया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं युवा नेता राहुल गांधी के दिशा निर्देशों के अनुसार युवा कांग्रेस 19 जून को उनके जन्मदिवस पर साधारण तौर पर इस महामारी के दौरान रक्तदान शिविर एवं जरूरतमंद लोगों को राशन एवं दवाइयां वितरित कर मनाएगी। युवा नेता के जन्म दिवस के उपलक्ष पर युवा कांग्रेस होम आइसोलेटेड परिवारों के सदस्यों को उनके घर में पहुंचकर जरूरतमंद वस्तुओं को उपलब्ध करवाएगी एवं उन्हें जो भी जरूरत होगी सहायता प्रदान करेगी। उनके जन्मदिन पर युवा कांग्रेस जिला कांगड़ा के पूरे 15 विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न जगहों पर रक्तदान शिविर एवं जरूरतमंद लोगों को राशन व दवाइयां वितरित करवाएगी।

उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान सरकार द्वारा युवाओं के लिए मुहैया करवाई जा रही वैक्सीनेशन पर कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं के साथ वैक्सीनेशन के लिए ठगी की जा रही है। पता नहीं सरकार के पास युवाओं के लिए वैक्सीन नहीं है या लोगों को गुमराह किया जा रहा है कि 21 तारीख के बाद बिना पंजीकरण से युवाओं को वैक्सीनेशन लगाई जाएगी। यह बात युवाओं को घुमाने वाली, गुमराह करने वाली हो रही है।

उन्होंने कहा है कि युवा कांग्रेस सरकार से आग्रह करती है कि युवाओं के लिए वैक्सीनेशन को योजनाबद्ध तरीके से कार्यक्रम बनाकर हर गांव गांव में या पीएचसी या पंचायत स्तर पर नहीं करती है और फिर से युवाओं के साथ धोखा करती है तो इस बार युवा कांग्रेस आंदोलन करेगी और हो सकता है कि हम हड़ताल पर भी बैठे। युवा कांग्रेस सरकार से अनुरोध करती है कि युवाओं के लिए वैक्सीनेशन ढ़ंग से लगाए जाने का प्रबंध करें ताकि युवाओं को समस्याओं का सामना ना करना पड़े और युवाओं को बेवकूफ ना बनाया जाए एवं योजनाबद्ध तरीके से वैक्सीनेशन लगाई जाए।

Edited By: Richa Rana