शिमला, राज्य ब्यूरो। Sixth Pay Commission In HP, हिमाचल प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान धर्मशाला से कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर आएगी। धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा परिसर में होने वाले शीतकालीन सत्र के दौरान 11 दिसंबर को मंत्रिमंडल की बैठक होगी, जिसमें जेसीसी की बैठक में घोषित छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत वेतन नियमों को स्वीकृति प्रदान की जाएगी। उसके बाद सभी सरकारी विभागों से कर्मचारियों के वेतन निर्धारण की प्रक्रिया शुरू होगी और एक सप्ताह के भीतर विभिन्न श्रेणियों के वेतनमान संशोधन लागू होंगे।

यदि किसी श्रेणी में कोई विसंगति रहती है तो उसे संबंधित विभाग के लेखा अधिकारी की ओर से संशोधित किया जाएगा। सामान्य विभाग की ओर से कैबिनेट बैठक लेकर सभी विभागों से एजेंडा आइटम भेजने के लिए लिखा गया है।

हिमाचल प्रदेश के लाखों कर्मचारियों व अधिकारियों को छठे वेतन आयोग के लाभ एक जनवरी 2016 से मिलेंगे। फरवरी 2022 में सरकार कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान देगी। इसके अलावा एरियर का भुगतान किश्‍तों में किया जाएगा। इसका अभी निर्धारण नहीं है कि कितनी किश्‍तों में सरकार एरियर का भुगतान करेगी। कर्मचारियों को लाखों रुपये एरियर बन चुका है। इसके भुगतान के लिए सरकार को काफी बजट की दरकार रहेगी।

गद्दी-गुज्जर कल्याण बोर्ड की बैठकें 12 को

शिमला। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि गद्दी कल्याण बोर्ड की 18वीं बैठक और गुज्जर कल्याण बोर्ड की 21वीं बैठक का आयोजन 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के सभागार में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गद्दी कल्याण बोर्ड की बैठक सुबह 10 बजे से 12 बजे तक तथा गुज्जर कल्याण बोर्ड की बैठक का आयोजन दोपहर 12 बजे से एक बजे तक होगी।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma