Move to Jagran APP

एयरपोर्ट विस्‍तारीकरण के विरोध में सड़क पर उतरे नौ पंचायतों के लोग, काले झंडे लेकर प्रदर्शन, देखिए तस्‍वीरें

Kangra Airport Extension हवाई अड्डा विस्‍तारीकरण के विराेध में बुधवार को आसपास की नौ पंचायतों के लोगों ने एकजुट होकर रैली निकाली।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 01:52 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 04:08 PM (IST)
एयरपोर्ट विस्‍तारीकरण के विरोध में सड़क पर उतरे नौ पंचायतों के लोग, काले झंडे लेकर प्रदर्शन, देखिए तस्‍वीरें
एयरपोर्ट विस्‍तारीकरण के विरोध में सड़क पर उतरे नौ पंचायतों के लोग, काले झंडे लेकर प्रदर्शन, देखिए तस्‍वीरें

गगल, जेएनएन। हवाई अड्डा विस्‍तारीकरण के विराेध में बुधवार को आसपास की नौ पंचायतों के लोगों ने एकजुट होकर रैली निकाली। एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के विरोध में नौ पंचायतों के प्रतिनिधियों समेत सैकड़ों ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ रैली निकाली व विस्‍तारीकरण का विरोध किया। मटौर, इच्छी, नंदेहड़, सहौड़ा, सनौरा भेड़ी, कुठमां, ढुगियारी व रच्छयालु आदि के ग्रामीणों ने काले झंडे लेकर प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

लोगों की सिर्फ एक ही मांग थी कि हमें एयरपोर्ट का एक इंच भी विस्तार नहीं चाहिए। इस अवसर पर संघर्ष समिति के अध्यक्ष कुलभाष चौधरी, भाजपा के पूर्व कार्यकारणी सदस्य वेद चौधरी, इच्छी पंचायत के प्रधान विजय चौधरी, सहौड़ा के प्रधान विजू चौधरी, समिति के सचिव विजय शर्मा, जसपाल, सनौरा की प्रधान सुनीता, गगल के प्रधान रविंदर बाबा, रच्छयालु के उपप्रधान रोशन लाल, समिति के सलाहकार हंस राज, बिंदु, मटौर के प्रधान निर्मल कुमार, एडवोकेट रामलाल, प्रभात चौधरी सहित सैकड़ों ग्रामीण सड़क पर उतर आए।

हवाई अड्डा विस्‍तारीकरण के विरोध में अब ग्रामीणों ने संघर्ष समिति का भी गठन कर लिया है। बुधवार को सैकड़ों ग्रामीणों ने हवाई अड्डा के मुख्‍य गेट के बाहर एकत्र होकर प्रदर्शन किया। महिलाओं की तादाद भी पुरुषों के बराबर थीं। लोगों ने बुधवार को प्रदर्शन के दौरान एक इंच भी विस्‍तार न होने देने का नारा दिया।

दरअसल, शीतकालीन प्रवास के दौरान व उसके बाद सीएम जयराम ठाकुर ने एयरपोर्ट विस्‍तारीकरण को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट कर दी है। सीएम ने कहा था कि हवाई अड्डे का विस्‍तार समय की जरूरत है। उन्‍होंने कांगड़ा में आयोजित जनसभा में कहा था कि यहां बोइंग विमान उतरे, यह उनका सपना है। विस्‍तारीकरण को रुख स्‍पष्‍ट करने के बाद से लोगों का प्रदर्शन तेज हो गया है। विस्‍थापन की जद में आ रहे लोग इसके विरोध में उग्र हो गए हैं। सरकार अब 3110 मीटर लंबी पट्टी बनाने की बात कर रही है, इससे अनुमानित 900 के करीब परिवार बेघर हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.