डाडासीबा, जेएनएन। डाडासीबा के तहत करियाडा के देशराज व मूहल के सुभाष चंद को उनके बेटों की शादी के नाम पर पंजाब का एक गिरोह लूट गया। जिसमें देशराज से गिरोह के सदस्यों ने 80 हजार रुपये ठग लिए। जिसका शक होने पर पीडि़तों ने डीएसपी देहरा को इस संबंध में शिकायत की है। डाडासीबा के तहत निचला करियाडा निवासी देशराज शर्मा व मूहल निवासी सुभाष चंद ने डीएसपी देहरा को इस संबंध में शिकायत दी है।

देशराज ने बताया कि उसकी पत्नी कुछ बर्षों से बीमार है और उसका बेटा दिव्यांग है। वे अपने बेटे की शादी करवाने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ माह पूर्व पंजाब के एक व्यक्ति ने कहा वे उसके बेटे की शादी करवा देगा, लेकिन उसके लिए डेढ़ लाख रुपये लगेंगे। तय राशि से आधी पेमेंट 80 हजार रुपये उन्होंने पहले ही जमा करवा ली थी। इसके बाद व्यक्ति ने एक-एक करके पांच बार कभी नकोदर तो कभी जालंधर बुलाया और वहां फिल्मी स्टाइल में लड़कियां भी दिखाईं। वे लड़कियों से पहले तो हां करवा लेते और रस्मों के नाम पर थोड़े-थोड़े पैसे वसूल किए। बाद में किसी तरह का बहाना बनाकर टालमटोल किया जाता था। बार-बार ऐसा होने पर उन्हें शक हुआ।

वहीं मूहल के सुभाष चंद ने भी उक्त गिरोह के खिलाफ इस तरह की शिकायत दर्ज करवाई है। पीडि़तों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि आरोपितों को पकड़कर उन्हें न्याय दिलाया जाए। उधर डीएसपी देहरा लालमन शर्मा ने बताया आरोपित गिरोह के सदस्यों की पहचान हो गई है, उन्हें सोमवार को पंजाब से यहां आकर पेश होने के निर्देश दिए हैं।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप