भराड़ी, जेएनएन। जिला बिलासपुर की उपतहसील भराड़ी के अंतर्गत गांव हटवाड़ में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। घर में काम करते समय करंट लगने से 14 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। रविवार को घुमारवीं अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार कर दिया गया। किशोर की मौत से बीपीएल से संबंधित परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

रविवार सुबह 14 वर्षीय अरुण कुमार घर में एक कमरे में हाल ही किए प्लस्तर को पानी दे रहा था। इस दौरान उसका पैर बिजली की नंगी तार पर पड़ गया। जोरदार करंट लगने से वह अचेत हो गया। स्वजन उसे तुरंत सामुदायिक केंद्र भराड़ी ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ग्राम पंचायत हटवाड़ की प्रधान प्रोमिला देवी ने बताया कि अरुण कुमार नौवीं कक्षा में स्थानीय सरकारी स्कूल में पढ़ता था। उसके पिता जगदीश चंद की पहले ही मौत हो चुकी है। घर की इतनी खस्ता हाल है कि बड़ा भाई करीब 16 वर्ष का है और 100 प्रतिशत दिव्यांग है और बड़ी बहन 18 वर्ष की है। पिता का साया पहले ही बच्चों के सिर से उठ चुका है। माता लता देवी का रो रोकर बुरा हाल है और वह बार-बार बेहोश हो रही है। ग्राम पंचायत प्रधान प्रोमिला देवी ने बताया कि वे बीपीएल परिवार से संबंधित है। प्रशासन से परिवार की मदद करने की मांग की जाएगी।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप