नूरपुर, जेएनएन। उपमंडल नूरपुर के तहत फोरलेन निर्माण से प्रभावित होने वाले लोगों ने फोरलेन लोक बॉडी के बैनर तले मंगलवार को नूरपुर में सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। उन्‍होंने सरकार से फोरलेन निर्माण के संदर्भ में स्थिति स्पष्ट करने की मांग की। फोरलेन लोक बॉडी ने सरकार को चेतावनी देते हुए एलान किया कि मुख्यमंत्री फोरलेन सड़क निर्माण बारे स्थिति स्पष्ट कर यह बताएं कि उपमंडल नूरपुर में यह मार्ग बनना है या नहीं। अन्यथा फोरलेन लोक बॉडी 14 दिन के बाद आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे, जिसकी सारी जिम्मेवारी केंद्र व प्रदेश सरकार की होगी।

 

एसडीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री, केंद्रीय भूतल एवं राजमार्ग परिवहन मंत्री व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजे ज्ञापन में फोरलेन के निर्माण को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। लोग चाहते हैं कि फोरलेन  जल्द बने और इससे विकास को तेजी मिले। अगर सरकार इस मार्ग को नहीं बनाना चाहती है तो भी स्थिति स्पष्ट करे, ताकि लोग असमंजस की स्थिति में न रहें।

 

फोरलेन लोक बॉडी के प्रमुख राजेश पठानिया ने बताया कि उपमंडल नूरपुर के तहत बनने वाली फोरलेन सड़क मार्ग के निर्माण को लेकर सरकार ने प्रक्रिया शुरू की थी और इस बारे में प्रभावित लोगों ने अपना कारोबार समेट कर दूसरी जगह पर शिफ्ट करना शुरू कर दिया। अब फोरलेन सड़क निर्माण बारे स्थिति स्पष्ट न होने से प्रभावित लोग असमंजस में हैं कि अब वह क्या करें। उन्होंने प्रदेश व केंद्र व प्रदेश सरकार से इस सड़क निर्माण बारे 14 दिन में स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

 

नूरपुर जिला भाजपा महासचिव रणवीर सिंह निक्का ने भी सरकार से फोरलेन निर्माण के बारे में स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। इस अवसर पर अन्य नेताओं ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया। लोक बॉडी द्वारा ज्ञापन लेने के बाद एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने बताया उपमंडल के तहत बनने वाले फोरलेन सड़क मार्ग के स्टेटस बारे स्थिति स्पष्ट करने की मांग की गई है। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य उदय पठानिया सहित अन्‍य मौजूद रहे।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप