Move to Jagran APP

Baddi News: कफ सिरप पीने से गाम्बिया में बच्चों की मौत के बाद बद्दी में भरे पांच सैंपल

Baddi News हिमाचल प्रदेश राज्य दवा नियंत्रक विभाग प्रदेश में बन रहे सभी कफ सीरप के सैंपल लेगा और जांच करवाएगा। प्रदेश के करीब 600 फार्मा उद्योगों से सैंपल लिए जाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। राज्य दवा नियंत्रक ने एक उद्योग से कफ सीरप के पांच सैंपल भरे थे।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarPublished: Fri, 07 Oct 2022 10:10 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 10:10 PM (IST)
Baddi News: कफ सिरप पीने से गाम्बिया में बच्चों की मौत के बाद बद्दी में भरे पांच सैंपल
Baddi News: कफ सिरप पीने से गाम्बिया में बच्चों की मौत के बाद बद्दी में पांच सैंपल भरे। प्रतीकात्मक

सोलन, जागरण संवाददाता। Baddi News, हिमाचल प्रदेश राज्य दवा नियंत्रक विभाग प्रदेश में बन रहे सभी कफ सीरप के सैंपल लेगा और जांच करवाएगा। प्रदेश के करीब 600 फार्मा उद्योगों से सैंपल लिए जाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। राज्य दवा नियंत्रक ने वीरवार को बद्दी के मैडेन फार्मा उद्योग से कफ सीरप के पांच सैंपल भरे थे। यह उद्योग हरियाणा में कफ सीरप बनाने वाले उद्योगपति के रिश्तेदारों का है। हालांकि, उद्योग में मरम्मत का काम चल रहा है, जिसकी वजह से उत्पादन नहीं हो रहा है। अफ्रीकी देश गाम्बिया में 66 बच्चों की मौत के लिए भारत में बनीं चार कफ सीरप को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अलर्ट के बाद प्रदेश में यह कार्रवाई हो रही है। अतिरिक्त राज्य दवा नियंत्रक मनीष कपूर ने बताया कि कफ सीरप बनाने वाले सभी उद्योगों से सैंपल लिए जाएंगे। एहतियात के तौर पर ऐसा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कहीं भी प्रतिबंधित कफ सीरप का उत्पादन नहीं हो रहा है।

prime article banner

सेब मंडी में ट्रक चालकों को जुआ खेलने के लिए उकसाने वाला गिरफ्तार

पुलिस थाना परवाणू के अंतर्गत ट्रक चालकों को लालच देकर जुआ खेलने के लिए उकसाने पर एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस थाना परवाणू की टीम सेब मंडी में गश्त पर थी। इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि एक युवक सेब मंडी के पीछे वाली गली में थ्री स्टाइल गेम के माध्यम से आवाजें लगाकर ट्रक चालकों को दोगुना पैसे करने का लालच देकर दड़ा-सट्टा लगवा रहा है। पुलिस ने दबिश दी तो आरोपित को रंगे हाथों पकड़ा। पुलिस को मौके पर तीन स्टाइगर गिटि्टयां व 6200 रुपये नकद भी मिले। आरोपित की पहचान दीपक गुप्ता निवासी एलआइजी 340 बरला, कानपुर उत्तर प्रदेश के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ जुआ अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK