नूरपुर, संवाद सहयोगी। विकास खंड नूरपुर के तहत कोपड़ा पंचायत की प्रधान मीनू रानी अपनी पंचायत को आदर्श पंचायत बनाने की कवायद में जुट गई है। उन्होंने ग्राम पंचायत कोपडा के सातों वार्डो में एक- सामुदायिक भवन बनाने के लिए पंचायत के सक्षम व्यक्तियों से भूमि दान करने की अपील की। पांच वार्डो में पांच दानी सज्जनों ने स्वेच्छा से सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए पंचायत को आधा- आधा कनाल भूमि दान करने की इच्छा जाहिर की।

पंचायत प्रधान मीनू रानी की मौजूदगी में पांचों दानी लोगों ने तहसील कार्यालय में जा कर निस्वार्थ भावना से जनसेवा हेतु जमीन की रजिस्ट्री ग्राम पंचायत कोपड़ा के नाम कर दी। इनकी पहल की पंचायत में प्रशंसा हो रही है। पंचायत प्रधान मीनू रानी सहित सभी पंचायत प्रतिनिधियों व लोगों ने दानी सज्जनों नी सज्जनों रघुबीर सिंह, रंजीत सिंह ,बशीरदीन, बुद्धि सिंह, व वासुदेव सिंह का सामुदायिक भवनों के निर्माण के लिए भूमि दान देने के लिए आभार जताया है।

अमृत महोत्सव के तहत 100 पौधों का किया रोपण

जसूर: आपदा प्रबंधन बटालियन की 14वाहिनी जाच्छ नूरपुर द्वारा सोमवार को भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत परिसर में 100 पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर बटालियन के कमांडर बलजिंदर सिंह सेनानी ने कहा कि पर्यावरण को संतुलित और हरा भरा रखने के लिए प्रत्येक जन को अधिक से अधिक संख्या में पौधों का रोपण करते हुए उन्हें बच्चों की तरह पालन पोषण करने की अहम जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

लोगों को अपने घरों में एक पौधा जरूर लगाने ‌‌‌‌की अपील की है ‌ताकि हमारा पर्यावरण शुद्ध बना रहे । इसका सबक हमें कोरोना काल में मिल चुका है। कई लोगों की जान कोरोना में अॉक्सीजन की कमी से जा चुकी है। पर्यावरण संरक्षण के लिए जरूरी है कि सभी अपने अपने घरों में व जहां भी स्थान हो वहां पर पौधारोपण जरूर करें। खुद भी पौधारोपण करें व अन्य लोगों को भी पौधारोपण के लिए प्रेरित करें।

Edited By: Richa Rana