Move to Jagran APP

पालमपुर में ओल्ड केएलबी कॉलेज भवन जला

जेएनएन, पालमपुर पालमपुर शहर में सेंटपॉल स्कूल के साथ 70 से 80 साल पुराना भवन जल गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 01:10 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 01:10 PM (IST)
पालमपुर में ओल्ड केएलबी कॉलेज भवन जला
पालमपुर में ओल्ड केएलबी कॉलेज भवन जला

जेएनएन, पालमपुर

prime article banner

पालमपुर शहर में सेंटपॉल स्कूल के साथ 70 से 80 साल पुराने भवन में बुधवार सुबह अचानक आग लग गई। बीएलबी मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स, जिसे ओल्ड केएलबी कॉलेज का भवन भी कहा जाता था एकाएक लगी आग से इस भवन के चार से पाच कमरे उसकी चपेट में आ गए।

यहा रहने वाले मजदूरों ने आग लगने पर शोर मचा दिया, लेकिन इसी दौरान इस भवन के कमरों में रखा गया इस गैस सिलेंडर फट गया। गैस सिलेंडर फटने के कारण आग ने और उग्र रूप धारण कर लिया। लकड़ी की बिल्डिंग होने के कारण यह भवन पूरी तरह से जल गया। हालाकि फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक अंदर रखी सारी लकड़ी और सामान जलकर राख हो चुका था।

मौके पर मौजूद मजदूरों ने बताया कि आग कैसे लगी नहीं समझ पाए, लेकिन उसकी थोड़ी देर बाद एक जोरदार धमाका हुआ, जिससे आग पूरी तरह से फैल गई और बीच के कमरे की छत भी उड़ गई। वहीं फायर ऑफिसर ठाकुर दास ने बताया कि आग किन कारणों से लगी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन जैसे ही सूचना मिली तुरंत कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया गया है। यह भवन पालमपुर से विधानसभा अध्यक्ष रहे बृज बिहारी लाल बुटेल की संपत्ति बताई जाती है।

प्रदेश में कुछ दिन से ठंड ने तेजी पकड़ी है। हर साल प्रदेश में ठंड के दौरान आग की घटनाएं देखने को मिलती हैं। आग की घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK