Move to Jagran APP

डाडासीबा में दुकान में भड़की आग, गगल में मंदिर से उठी चिंगारी से भारी नुकसान Kangra News

Fire incident जिला कांगड़ा में दो शुक्रवार को दो अग्‍िनकांड में भारी नुकसान हुआ है। डाडासीबा के तहत गांव निचला करियाडा में दुकान में आग लगने से दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 04:38 PM (IST)
डाडासीबा में दुकान में भड़की आग, गगल में मंदिर से उठी चिंगारी से भारी नुकसान Kangra News
डाडासीबा में दुकान में भड़की आग, गगल में मंदिर से उठी चिंगारी से भारी नुकसान Kangra News

डाडासीबा/गगल, जेएनएन। जिला कांगड़ा में दो शुक्रवार को दो अग्‍िनकांड में भारी नुकसान हुआ है। डाडासीबा के तहत गांव निचला करियाडा में दुकान में आग लगने से दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है दुकान में आग रात को लगी। हादसे में दुकान के अंदर रखे रेडीमेड कपड़ों सहित अन्य सामान जल गया। हादसे का पता रात करीब एक बजे दुकान मालिक के बड़े भाई को सबसे पहले लगा।

loksabha election banner

रात को आग की चपेट में आई दुकान के भीतर से शीशे टूटने की आवाज सुनकर हादसे का पता चला। जानकारी के मुताबिक दुकान का मालिक सामान लेने लुधियाना गया हुआ था। दुकान में आग लगने का पता चलने के बाद स्वजनों सहित गांव के लोगों द्वारा दुकान का शटर खोलकर कुछ सामान को बाहर भी निकाला गया। लेकिन तब तक अधिकतर सामान आग की भेंट चढ़ चुका था।

हादसे की सूचना पुलिस को भी दी गई। पुलिस की ओर से घटनास्थल का दौरा किया गया है। बताया जा रहा है व्‍यक्‍ित ने बैंक से आठ लाख रुपये का ऋण लेकर अपना काम शुरू किया था। पीडि़त ने बताया कि वह वीरवार को सुबह ही दुकान के लिए सामान खरीदने के लिए लुधियाना गया था और पीछे से यह हादसा हो गया। पुलिस थाना प्रभारी देहरा अशवनी कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया है। प्राथमिक जांच में शॉट सर्किट होने के कारण आग लगने के कारण सामने आ रहे हैं, लेकिन पुलिस जांच कर रही है।

गगल में घर में बनाए मंदिर में लगी आग

शहर के बीचों बीच स्थित एक रिहायशी मकान में आग लगने से पांच लाख रुपये से ज्‍यादा का नुकसान हुआ है। हादसे में गनीमत यह रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, अन्‍यथा हादसा गंभीर भी हो सकता था। आग लगने की यह घटना व्यापार मंडल गगल के प्रधान के घर में पेश आई। जानकारी के मुताबिक उनके घर के अंदर बनाए गए मंदिर में यह आग लगी। इसी दौरान कमरे में से धुआं निकलते देख घर वालों काे इसका पता चला। इसके बाद स्वजनों व स्थानीय युवाओं ने हिम्मत करके आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण घर में बनाया गया मंदिर पूरी तरह जल कर राख हो गया, वहीं दूसरे कमरे में भी आग पहुंचने के कारण कीमती सामान को नुकसान हुआ है। देवेंद्र कोहली ने बताया आग की इस घटना में उन्हें लगभग पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.