Move to Jagran APP

बरधान में दुकान में भड़की आग में दिव्यांग दुकानदार झुलसा, गंभीर हालत में पहुंचाया अस्‍पताल

चौहार घाटी की पंचायत में अंगीठी से आग लगने के कारण दुकान राख हो गई। इस अग्निकांड में दिव्यांग दुकानदार झुलस गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 10:30 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 10:30 AM (IST)
बरधान में दुकान में भड़की आग में दिव्यांग दुकानदार झुलसा, गंभीर हालत में पहुंचाया अस्‍पताल
बरधान में दुकान में भड़की आग में दिव्यांग दुकानदार झुलसा, गंभीर हालत में पहुंचाया अस्‍पताल

बरोट, जेएनएन। चौहार घाटी की पंचायत में अंगीठी से आग लगने के कारण दुकान राख हो गई। इस अग्निकांड में दिव्यांग दुकानदार झुलस गया। बरधान पंचायत निवासी 50 वर्षीय अमर सिंह पुत्र सोहन सिंह ने ठंड से बचाव के लिए वीरवार सुबह दुकान में अंगीठी जलाई हुई थी। इस दौरान अचानक लकड़ी से बनी दुकान में आग लग गई। पहले अमर सिंह ने खुद आग बुझाने का प्रयास किया मगर काबू नहीं कर पाया तो शोर मचा दिया।

loksabha election banner

आसपास के दुकानदारों व ग्रामीणों के आने तक दुकान व सामान राख हो गया था। आग बुझाने के दौरान अमर सिंह भी झुलस गया जिसे लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) बरोट में पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद अमर सिंह को घर भेज दिया गया। सीएचसी के डॉ. अंकुश ने बताया कि अमर सिंह की टांगें झुलसी हैं।

घटना की जानकारी मिलने के बाद उपतहसील टिक्कन से नायब तहसीलदार ओंकार चंद ने पटवारी तथा कानूनगो को मौके का जायजा लेने के लिए भेजा। अग्निकांड में करीब डेढ़ लाख का नुकसान हुआ है। प्रशासन ने अमर ङ्क्षसह को तीन हजार रुपये की फौरी राहत दी है। बरधान पंचायत प्रधान गंगी देवी ने प्रशासन व द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर से मांग की है कि पीडि़त की हरसंभव सहायता की जाए।

नगरोटा सूरियां में कूड़े के ढेर में आग लगने के बाद धमाके

नगरोटा सूरियां बाजार में वीरवार को कूड़े के ढेर में आग लगने के बाद धमाका होने से हड़कंप मच गया। नगरोटा सूरियां बाजार में स्थित मलविंदर पप्पी की दुकान के पास कूड़े के ढेर में शरारती तत्व ने आग लगा दी। आग की लपटों के बीच धमाके होने लगे। धमाकों की आवाज सुन कर दुकानदार बाहर आ गए और आग को बुझाया। कूड़े के ढेर में मिट्टी के छोटे-छोटे बर्तन थे जो आग की लपटों से गर्म होकर फट गए। व्यापार मंडल ने प्रशासन से मांग की है कि कूड़े के निस्तारण के लिए कोई स्थान निर्धारित किया जाए। इससे पहले भी बाजार में बस स्टैंड के पास दो साल पहले गैस सिलेंडर फटने से करीब नौ लोगों की जान चली गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.