हमीरपुर, जागरण संवाददाता। जिला हमीरपुर में जरयाल मोटर्स फेंस लिमिटेड नामक फाइनांस कंपनी पर करोड़ों रुपये का गबन करने का आरोप लगा है। कुछ दिन से कंपनी के गेट पर ताले लगे हैं। शिकायतकर्ताओं ने आशंका जताई है कि कंपनी संचालक विदेश फरार होने की फिराक में हो सकते हैैं। कार्यालय के गेट पर ताले लटकने से कंपनी में पैसा लगाने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है।

इस सिलसिले में कुछ लोगों ने बुधवार को भी एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा को शिकायतपत्र सौंपा। दस्तावेज पूरा न होने पर एसपी ने पीडि़तों को वीरवार को रिकार्ड के साथ कार्यालय में बुलाया था। फाइनांस कंपनी में कितने लोगों ने पैसा लगाया है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। शिकायत के लिए एसपी कार्यालय पहुंचे लोगों के दस्तावेज पूरा न होने पर पुलिस की कार्रवाई भी अभी कुछ आगे नहीं बढ़ सकी है, लेकिन मामला दर्ज कर लिया गया है।

शिकायतकर्ता अनिल का कहना है कि उसने कंपनी में करीब 14 लाख रुपये निवेश किए हैं। कंपनी का कार्यालय भी दो-तीन दिन से बंद है तथा कंपनी प्रबंधन से कोई संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। अनिल का कहना है कि बेटी की सगाई थी, इसलिए उन्हें पैसे चाहिए थे।

स्थानीय निवासी त्रिलोक डढवाल ने बताया कि वीरवार को उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पूरे दस्तावेजों के साथ शिकायतपत्र सौंपा है। त्रिलोक ने कहा कि उन्होंने भी इस कंपनी में करीब आठ लाख रुपये लगाए थे, लेकिन कंपनी का मालिक कुछ दिन से गायब है। उन्होंने मांग की कि उनका पैसा वापस दिलाया जाए तथा कंपनी के प्रबंधक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

फाइनांस कंपनी के खिलाफ कुछ लोगों ने उनसे शिकायत की है। दस्तावेज अधूरे होने पर उन्हें फिर कार्यालय में बुलाया गया है। साथ ही हमीरपुर सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर निर्मल ङ्क्षसह को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

-डा. आकृति शर्मा, एसपी हमीरपुर।

Edited By: Vijay Bhushan