Move to Jagran APP

मशहूर गायक फ‍िरोज खान बोले, फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री को आकर्षित करने के लिए सरकार करे प्रयास; दिया यह संदेश

Feroz Khan फिरोज खान ने कहा जन्नत रूपी पहाड़ी प्रदेश में फ़िल्म इंडस्ट्री को आकर्षित करने के लिए सरकारों को और अधिक प्रयास करने चाहिएं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 01:46 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 01:46 PM (IST)
मशहूर गायक फ‍िरोज खान बोले, फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री को आकर्षित करने के लिए सरकार करे प्रयास; दिया यह संदेश
मशहूर गायक फ‍िरोज खान बोले, फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री को आकर्षित करने के लिए सरकार करे प्रयास; दिया यह संदेश

जसूर, जेएनएन। देवभूमि हिमाचल न केवल देवी देवताओं की पवित्र स्थली है, बल्कि प्राकृतिक सौंदर्य को समेटे हुए अपने आप में एक जन्नत के समान है। जन्नत रूपी पहाड़ी प्रदेश में फ़िल्म इंडस्ट्री को आकर्षित करने के लिए सरकारों को और अधिक प्रयास करने चाहिएं, ताकि प्रदेश के युवाओं के अंदर छिपी प्रतिभा को उभरने का अवसर मिले, इससे स्वरोजगार और पर्यटन उद्योग को भी विकसित करने के अवसर पैदा होंगे। बॉलीबुड एवं पंजाब के प्रसिद्ध गायक फिरोज खान ने शुक्रवार देर शाम अपने नए पंजाबी गीत 'कसूर' के वीडियो ट्रैक की रिलीज के बाद दैनिक जागरण से विशेष बातचीत करते हुए यह बात कही।

loksabha election banner

हिमाचल देवभूमि के साथ-साथ अपने आप में जन्नत को समेटे हुए है, यहां अनेक ऐसे स्थान हैं, जहां फ़िल्म इंडस्ट्री को और अधिक आकर्षित करने के लिए मिलकर प्रयास किए जाने चाहिएं। बकौल खान प्रदेश के युवा वर्ग में प्रतिभा की कमी नहीं है। यदि उन्हें सही प्लेटफार्म और काम करने का अवसर मिले तो वे अपनी कला का डंका बजाने में पूरी तरह सक्षम हैं।

फिरोज ने कहा उन्होंने अपने अधिकतर गानों की शूटिंग हिमाचल के विभिन्न स्थानों पर की है और उनका यह भी प्रयास रहा कि इसमें प्रदेश के ही कलाकारों को अवसर मिले। बकौल खान उनके द्वारा अभी हाल ही में गाये गाने कसूर के वीडियो ट्रैक में नूरपुर क्षेत्र के ही उभरते एकांश को बतौर अभिनेता काम करने का मौका दिया है, जिसमें उसने अपनी अदभुत अभिनय कला का प्रदर्शन किया है। लेकिन एक सफल अभिनेता बनने के लिए कठिन मेहनत और अवसरों को निरंतर जारी रखने से ही अच्छा मुकाम हासिल किया जा सकता है।

फिरोज खान ने बताया कोविड-19 के कारण उनके अनेक प्रोजेक्ट रुके हुए थे। शीघ्र ही उनके दो गीत और धार्मिक भेंटों के वीडियो ट्रैकों की भी शूटिंग शुरू होने वाली है, जो हिमाचल के विभिन्न प्राक्रतिक व धार्मिक स्थलों पर ही करने की उनकी योजना है। उन्होंने उभरते हुए नए गायकों से आह्वाहन किया कि संगीत रूह की खुराक है। अच्छा चुने अच्छा गायें और अच्छे वीडियो ट्रैक लाएं, जो हमारी सभ्यता और संस्कृति के अनुकूल हों।

फिरोज ने युवा वर्ग से आह्वाहन किया कि बुरी आदतों से दूर रहकर अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए लगातार कठिन परिश्रम और गुणीजनों का मार्गदर्शन प्राप्त करें। सफलता एक दिन मिलकर ही रहती है। इस अवसर पर उनके अभिनेता एकांश सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे ।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.