Move to Jagran APP

एक साल से चार गुणा मुआवजे के लिए जद्दोजहद कर रहे फोरलेन प्रभावित

फोरलेन योजना के कारण नूरपुर क्षेत्र के कंडवाल से लेकर भेड़खड्ड तक हजारों लोग प्रभावित हो रहे हैं। प्रभावित लोग पिछले एक वर्ष से फैक्टर 2 के हिसाब से चार गुणा मुआवजे की मांग को लेकर जद्दोजहद कर रहे हैं जोकि उनका

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 09:11 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 09:11 PM (IST)
एक साल से चार गुणा मुआवजे के लिए जद्दोजहद कर रहे फोरलेन प्रभावित
एक साल से चार गुणा मुआवजे के लिए जद्दोजहद कर रहे फोरलेन प्रभावित

संवाद सूत्र, जसूर : यह आरोप प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व विधायक अजय महाजन कहा कि फोरलेन से नूरपुर के कंडवाल से भेड़खड्ड तक हजारों लोग प्रभावित हो रहे हैं। प्रभावित लोग एक साल से फेक्टर-2 के हिसाब से चार गुणा मुआवजे की मांग को लेकर जद्दोजहद कर रहे हैं जोकि उनका हक भी बनता है। आरोप लगाया कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान फेक्टर-2 लागू करने का वादा किया था। लेकिन न तो मुख्यमंत्री और न ही नूरपुर के विधायक ने गंभीरता दिखाई है।

loksabha election banner

प्रेस बयान में अजय महाजन ने कहा कि कहा कि ऐसा दूसरी बार हुआ है इससे करीब आठ माह पूर्व भी मुख्यमंत्री नूरपुर आए थे तो प्रभावित लोगों ने विधायक को इस विषय को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने के लिए मांग की थी तब भी वह इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रहे और सोमवार को हुए दौरे में भी एक भी शब्द न बोलना यह साबित करता है कि प्रभावित हो रहे लोगों की हितों की रक्षा के लिए कितनी गंभीरता दिखाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने नूरपुर में पहले दौरे के दौरान सरकारी अस्पताल को 200 बिस्तर का करने की घोषणा की थी जिसके चलते करीब 32 डॉक्टरों की तैनाती हो जानी चाहिए थी लेकिन घोषणा के लंबे अंतराल के बाद भी करीब 14 डॉक्टर ही अस्पताल में हैं। इस पर भी सिवाय आश्वासनों के कुछ भी नहीं मिला। नूरपुर में 10 करोड़ से बनने वाले मातृ शिशु अस्पताल का कार्य शुरू नहीं हो सका है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन पेयजल योजनाओं का शिलान्यास सोमवार को किया गया वह कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में उनकी विधायक प्राथमिकता में से हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.